इस बार 75 पार, छग में फिर से कांग्रेस सरकार : दीपक बैज

0
59
  •  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किया बड़ी जीत का दावा
  •  अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए सत्ता हासिल करेगी कांग्रेस
    -अर्जुन झा-

लोहंडीगुड़ा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने दावा किया है कि इस बार कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 75 से भी अधिक विधानसभा सीटों पर जीत रही है और हम ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है।
चित्रकोट विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपक बैज क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद फुरसत के पलों में इस संवाददाता से छत्तीसगढ़ के चुनावी रण पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं और कार्यकर्त्ताओं ने देश एवं छत्तीसगढ़ राज्य की निस्वार्थ भाव से सेवा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की माटी का कर्ज चुकाने, आदिवासियों, किसानों, महिलाओं, युवाओं और मजदूरों के उत्थान के लिए प्रणप्राण से काम किया है। उनकी सेवाभावना का व्यापक एवं सकारात्मक असर जनमानस पर पड़ा है। छत्तीसगढ़ के लोगों को पहली बार ऐसी सेवाभावी और समर्पित सरकार मिली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी केबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपना फर्ज बखूबी निभाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने विकास का नया आयाम गढ़ा है।

आज हमारा राज्य पिछड़ेपन के दाग धब्बे से मुक्त होकर देश के दीगर राज्यों के लिए रोल मॉडल बन गया है। भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को गैर कांग्रेसी सरकारें भी अपना रही हैं। यह छत्तीसगढ़ के लिए निसंदेह गौरव की बात है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कर्जमाफी, ऊंची दर पर धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना आदि के जरिए प्रदेश के किसान आर्थिक रूप से सशक्त हुए हैं, उनकी परचेसिंग केपेसिटी बढ़ी है। किसान ट्रेक्टर व अन्य वाहन खरीदने और अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने में सक्षम हो गए हैं। बैज ने कहा कि आदिवासियों के उत्थान के लिए भी हमारी सरकार ने ठोस कार्य किए हैं। साथ से भी अधिक प्रकार के वनोपजों की खरीदी अच्छी दरों पर हमारी सरकार कर रही है। तेंदूपत्ता की दर बढ़ाकर सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाई गई है। राजीव न्याय योजना से मजदूरों का भी जीवन खुशहाल हुआ है। रीपा यूनिटों में महिलाओं और युवाओं के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। आदिवासी संस्कृति, कला, खानपान, परंपराओं, आस्था केंद्रों के पुनरोद्धार के लिए कांग्रेस सरकार ने कोई कमी नहीं की है। इस वजह से जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद राज्य के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनाव में मिला है। इसलिए हम पूरे आत्मविश्वास के साथ दावा कर रहे हैं कि अबकी बार 75 पार, फिर से कांग्रेस की सरकार।
बॉक्स फोटो के साथ


पूजा अर्चना कर वोट देने गए बैज दंपत्ति

7 नवंबर को सुबह दीपक बैज ने अपनी धर्मपत्नी पूनम बैज के साथ पूजा अर्चना के बाद वोट देने के लिए निकले। दीपक बैज और पूनम बैज ने लोहंडीगुड़ा विकासखंड में स्थित अपने गृहग्राम ग्राम गढ़िया के गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। दोनों ने भगवान की आरती की। पूजा अर्चना कर दीपक बैज व पूनम बैज ने गढ़िया के मतदान केंद्र में मतदान किया। वोट देने के लिए बैज दंपत्ति वीआईपी कल्चर से परे रहते हुए कतार में लगे रहे। लाईन में लगे अन्य मतदाता उनसे वोटिंग के लिए पहले जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन बैज दंपत्ति ने चुनाव प्रक्रिया के पालन से अपना कदम नहीं खींचा। उनकी इस सादगी को देख वहां मौजूद तमाम लोग प्रभावित नजर आ रहे थे।

बस्तर में कांग्रेस की बहार : जैन
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं जगदलपुर के निवर्तमान विधायक रेखचंद जैन ने भी अपनी धर्मपत्नी संगीता जैन के साथ कुलदेवी की पूजा अर्चना कर कांग्रेस की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। पूजा पाठ के बाद जैन दंपत्ति भी वोट देने अपने निर्धारित पोलिंग बूथ में गए। वोट डालने के बाद इस संवाददाता से चर्चा में रेखचंद जैन ने कहा कि बस्तर ही नहीं, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बहार है, इस बार 75 पार है और फिर से आ रही कांग्रेस की सरकार है। श्री जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 75 से भी ज्यादा सीटें और बस्तर संभाग की सभी बारह सीटों पर कांग्रेस प्रचंड जीत हासिल कर रही है। भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ को नए सिरे से विकास गढ़ बनाने, सर्वहारा वर्ग के उत्थान के लिए जो मेहनत की है, उसका सुफल कांग्रेस को मिलना तय है। हमारी कांग्रेस सरकार ने गांव, गरीब, आदिवासी, किसान, महिला और युवा वर्ग के हित में सराहनीय कार्य किए हैं। हमारे नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा आदि ने घोषणा पत्र में जो वादे किए हैं, वे समाज को बुलंदी पर पहुंचाने में सहायक होंगे।