तालाब में मिला छात्र का शव, पिता को हत्या का अंदेशा

0
59
  • बीजापुर कॉलेज में फर्स्ट ईयर का छात्र था मृतक
  • ईलमिड़ी निवासी छात्र चंदन हॉस्टल में रहकर पढ़ता था

जगदलपुर बस्तर संभाग के बीजापुर जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। वहां एक महाविद्यालयीन छात्र की लाश तालाब में संदिग्ध हालत में बरामद हुई है। चंदन नाम वाला यह छात्र ईलमिड़ी गांव का निवासी था और आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में रहकर बीजापुर के कॉलेज में फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। मृतक के कान से खून बहने का हवाला देते हुए मृतक के पिता ने अपने बेटे की हत्या का अंदेशा जताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है।

बीजापुर जिले के ग्राम ईलमिड़ी निवासी 19 वर्षीय छात्र चंदन ककेम का शव रविवार को तालाब में मिला।मौ चंदन बीजापुर महाविद्यालय के छात्रावास में रहकर फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। बताया जा रहा है कि छात्र चंदन ककेम रविवार को मछली पकड़ने जैतालुर तालाब में अपने दोस्तों के साथ गया हुआ था। जिस तालाब में डूबने से छात्र की मौत हुई है, वह महाविद्यालय के समीप ही है। आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त सहायक केएस मशराम ने बताया कि जिस छात्रावास में रहकर छात्र अध्ययन करता था वहां के अधीक्षक ने जानकारी दी है कि एक छात्र की डूबने से मौत हो गई है। फिर उसके बाद मैं स्वयं आश्रम अधीक्षक, मंडल संयोजक और नगर सेना की टीम के साथ आधी रात तक छात्र की तलाश करता रहा। सोमवार को सुबह छात्र का शव तालाब के किनारे मिला पुलिस को मैंने इस घटना की जानकारी दे दी है।

कान से बह रहा था खून

घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के पिता व अन्य परिजन भी पहुंच गए थे। छात्र के पिता लिंगैया ककेम ने कहा है कि मेरे पुत्र की तालाब में डूबने से मौत हुई है या इसकी हत्या हुई है ? इसकी जांच होनी चाहिए। छात्र के लिंगैया ने कहा मुझे शक है कि मेरे पुत्र की हत्या की गई है। मेरे बेटे के कान से खून बह रहा था। ऐसे में मौत की असली वजह सामने आनी चाहिए। वहीं बीजापुर थाना प्रभारी संजय सिंह राजपूत ने बताया कि घटना रविवार की है। सूचना मिली थी कि कालेज के छात्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। पुलिस ने युवक के शव को बरामद कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और युवक की मौत डूबने से हुई है या कोई अन्य कारण है इसकी जांच की जा रही है।