तुंगापाल के ग्रामीणों का राशन चट कर रहा है दुकान संचालक

0
61
  •  शिकायत लेकर विधायक बघेल के पास पहुंचे ग्रामीण
  • विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा – होगी कड़ी कार्रवाई
    बकावंड। ग्राम पंचायत तुंगापाल की शासकीय उचित मूल्य दुकान का संचालक ग्रामीणों के हिस्से के राशन को डकार रहा है। बीते 8- 9 माह से ग्रामीण उपभोक्ताओं को राशन वितरण में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। मामले की शिकायत लेकर आज दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रीय विधायक लखेश्वर बघेल के पास पहुंचे थे। बघेल ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि राशन दुकान संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।
    ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि उनके गांव में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालक उपभोक्ताओं को राशन नहीं दे रहा है। वह हर माह कुछ हितग्राहियों को राशन देकर अन्य हितग्राहियों को राशन से वंचित कर देता है। ग्रामीणों के हिस्से के चावल, शक्कर, गेहूं चना, गुड़ आदि राशन की कालाबाजारी की जाती है। 8- 9 माह से ऐसा ही खेल चल रहा है।

इसके चलते ग्रामवासी राशन विक्रेता से बहुत परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई परिवारों को दो तीन माह का राशन अभी तक नहीं मिला है। विधायक बघेल ने कहा कि जिस तरह से ग्रामीण क्षेत्र में लोगों से साथ ऐसा छल किया जा रहा है, वह बहुत ही निंदनीय है। कांग्रेस सरकार में सभी वर्गों को लेकर चलने का कार्य किया जा रहा था। अब भाजपा सरकार में रसूख वाले कुछ दुकानदार ग्रामीणों को गुमराह कर रियायती राशन की सुविधा से वंचित कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम पंचायत तुंगापाल में बीपीएल, एपीएल, अंत्योदय श्रेणी के राशन कार्डधारकों के राशन में की गई हेरा-फेरी को लेकर करीब डेढ़ माह पहले खाद्य नियंत्रक को शिकायत पत्र भेजा जा चुका है, परंतु आज तक शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों के अनुसार दुकानदार पहले भी उपभोक्ताओं के राशन में हेराफेरी कर चुका है। ऐसे में विभाग को इस प्रकार के मामले में गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि भविष्य में अन्य राशन दुकान संचालकों को भी सीख मिल सके। इस दौरान नीलम कश्यप, रामदास बघेल, हरदास बघेल, सोनसिंह बघेल, कुशेल, प्रदीप, कमलेश, हरि, राजेश, बैसाखू, धनपति, उमाशंकर, धर्मेंद्र समेत पचासों ग्रामीण उपस्थित थे।