नक्सलियों से लोहा लेते सीएआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर शहीद

0
33
  • गोली लगने से घायल जवान को किया गया एयर लिफ्ट
  • सर्चिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए चार संदिग्ध

जगदलपुर बस्तर संभाग के सुकमा जिले में 17 दिसंबर को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए तथा एक जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल जवान को एयर लिफ्ट किया जा रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सब इंस्पेक्टर की शहादत को नमन करते हुए घायल जवान के के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

रविवार 17 दिसंबर को सुबह 7 बजे सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना के ग्राम बेदरे में स्थापित सीआरपीएफ कैंप से सीआरपीएफ की 165वीं बटालियन की एक कंपनी उर्सांगल की तरफ एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी।ऑपरेशन के दौरान जंगल में नक्सलियों जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सीएआरपीएफ की टुकड़ी ने भी जबरदस्त जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में 165वीं बटालियन के सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए एवं कांस्टेबल रामू गोली लगने से घायल हो गए। घायल जवान को प्राथमिक उपचार के बाद उचित उपचार हेतु हेलीकॉप्टर के माध्यम से एयरलिफ्ट किया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद आसपास के इलाके की सर्चिंग के दौरान 4 संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन एवं जिला पुलिस बल द्वारा आसपास के इलाके में सघन सर्चिंग की जा रही है।

सीएम साय ने शहादत को किया नमन

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की 165वीं बटालियन और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डीकी शहादत को नमन किया है।उन्होंने घायल कांस्टेबल रामू के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव और विजय शर्मा ने भी सब इंस्पेक्टर रेड्डी की शहादत को नमन करते हुए घायल जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।