एक भी पात्र व्यक्ति वंचित नहीं रहेगा मोदी सरकार की योजनाओं से

0
32
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची गांवों में
  • भाजपा नेता ने ग्रामीणों को दी योजनाओं की जानकारी

बकावंड केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं से लोगों को अवगत कराने एवं लाभान्वित करने विकसित भारत संकल्प यात्रा बकावंड ब्लॉक के दूरस्थ गांवों में भी पहुंच रही है। ग्राम पंचायत कौड़ावंड, उड़ियापाल बकावंड, राजनगर -1 में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। कौड़ावंड में अतिथि प्रदेश भाजपा सदस्य बनवासी मौर्य व पूर्व सांसद प्रतिनिधि मोहन जोशी, मंडल महामंत्री दामोधर बघेल,अ जजा मोर्चा मंत्री खगेश्वर कर्मा का ग्रामीणों ने बाजेगाजे के साथ भव्य स्वागत किया।
मौर्य ने ग्रामीणों को मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हितैषी योजनाओं को जनता तक सीधे पहुंचाने और हर पात्र व्यक्ति को उनका लाभ दिलाने के लिए निकाली गई है। मोदीजी की गारंटी का मतलब है कोई भी व्यक्ति विकास में पीछे न रहे। हर व्यक्ति आर्थिक रूप से उन्नति करे, सबकी सेहत अच्छी रहे। जो ग्रामीण मोदी सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य किया जा रहा है। उड़ियापाल में मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनवासी मौर्य का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए मनीराम कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला सहित अन्य योजनाओं का लाभ ग्रामीण उठाएं। ये सभी योजनाएं जनता के लाभ के लिए ही बनाई गई हैं। 14 जनवरी को बकावंड और राजनगर में भी बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए। स्कूली बच्चों ने नृत्य का प्रदर्शन किया। उन्हें अतिथियों द्वरा पुरुस्कार दिया गया।

मोदी केकट आउट साथ ली सेल्फी
मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के पास जमा होकर उसे अपलक निहारते हैं। युवा वैन में लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के साथ सेल्फी लेने लग जाते हैं। इन संकल्प शिविरों में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और पंचायत पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण सम्मिलित हुए। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में राजस्व, खाद्य, कृषि, स्वास्थ्य, पशुधन विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहकारी बैंक द्वारा स्टॉल लगाकर हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित किया गया। साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से योजनाओं की जानकारी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत संकल्प संदेश को ग्रामीणों ने ध्यान पूर्वक सुना। इस मौके पर स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कर दवाई वितरित की गई। हितग्राहियों ने विभिन्न योजनाओं के तहत मिले लाभ से उनके जीवन में आए बदलाव की जानकारी उपस्थित ग्रामीणों के साथ साझा की। इस दौरान जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा बकावंड मंडल अध्यक्ष धनुर्जय कश्यप, जोगेंद्र चंद्राकर, बंशी बाबा, सुनील सेठिया, बंशी निषाद, अनिल बिसाई, महामंत्री दामोदर बघेल, महेंद्र कश्यप, धमती बिसाई, बैजयंती कश्यप, तुलसा, अनिल बिसाई, सुनील बिसाई, नारायण बिसाई, खगेश्वर कर्मा, क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारी एवं जन प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।