प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिलने से खिल उठे हितग्राहियों के चेहरे

0
34
  • किराएदार के रूप में रहते आए लोगों के पक्के घर के सपने हुए पूरे
    जगदलपुर देश के प्रत्येक परिवार के सिर पर पक्की छत हो इस सोच को सकार करने के लिए केंद्र शासन की महति योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस कड़ी में छत्तीसगढ शासन की संवेदनशील पहल पर एएचपी के तहत आम आदमी के आवास का सपना साकार करने किरायेदारों के रूप में रह रहे नगरीय निकाय क्षेत्र के परिवारों को उनका स्वयं का अपना आवास मात्र लागत मूल्य पर उपलब्ध कराया जा रहा है।
    योजना के क्रियान्वयन एवं जनमानस को योजना का लाभ देने नगर निगम द्वारा प्रक्रिया कर आवेदन आमंत्रित किए गए थे। प्राप्त आवेदनों के आधार पर पात्र हितग्राहियों को आज 12 फ़रवरी को नगर निगम के वीर सावरकर भवन में जिला चयन समिति द्वारा 200 पात्र हितग्राहियों को 160 आवास आबंटन किए गए।

वर्तमान में निर्मित 160 मकान को ही आवंटन किया गया है। कुछ दिनों पश्चात शेष बचे आवासों का भी आवंटन किया जाएगा। आवंटन के दौरान महापौर सफीरा साहू , पीङब्लूडी सभापति यशवर्धन राव, नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे, पार्षद नरसिंग राव, राजपाल कसेर, अपर कलेक्टर सीपी बघेल, एसडीएम कौशिक , नगर निगम आयुक्त हरेश मांडवी, नोडल अधिकारी अअजित तिग्गा, अमर सिंह कश्यप उपस्थित थे। वीर सावरकर भवन में आयोजित एएचपी मकानों का आवंटन लाटरी के माध्यम से 200 पात्र हिग्राहियों को 160 आवास का तथा 60 से ऊपर वाले 14 हितग्रहियो को पहली प्राथिमिकता में रखा गया। 4 विकलांग लोगो को आबंटन किया गया। क्षेत्रों के रहवासी परिवारों हितग्राहियों के स्वयं के आवास का सपना सकार हुआ। छत्तीसगढ़ शासन की इस अभिनव योजना का लाभ लेकर आज वर्षो से किराये में निवासरत परिवार भी अपने स्वयं के आवास का सपना सकार कर रहे है। अपने स्वयं का आवास पाकर सभी हितग्राहियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।