लॉ की एक छात्रा ने चावल के दानों पर लिख डाली पूरी “भगवद् गीता”

0
448

हैदराबाद – हैदराबाद की पहली महिला माइक्रो-आर्टिस्ट एक लॉ छात्रा ने 4,042 चावल के दानों पर पूरी भगवद् गीता लिख डाली है. इस छात्रा का नाम रामागिरी स्वरिका है, कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में पूरे 150 घंटे का समय लगा है. छात्रा ने  अब तक 2 हजार से ज्यादा माइक्रो आर्टवर्क बनाएं हैं. मिल्क आर्ट, पेपर कार्विंग, तिल के बीज पर ड्राइंग आदि भी करती है . बता दें कि इससे पहले रामागिरी स्वारिका ने बालों पर संविधान की प्रस्तावना  लिखी थी, जिसके लिए उन्हें तेलंगाना के गवर्नर द्वारा सम्मानित भी किया गया था |

This image has an empty alt attribute; its file name is image-25.png

प्राप्त जानकारी के अनुसार उसे हमेशा से कला और संगीत में रुचि रही है और मुझे बचपन से ही कई पुरस्कार मिले हैं. पिछले चार साल से चावल के दाने पर भगवान गणेश के चित्र के साथ माइक्रो आर्ट करना शुरू किया, फिर एक ही चावल के दाने पर अंग्रेजी वर्णमाला भी लिखी. ” 2019 में  रामागिरी को दिल्ली सांस्कृतिक अकादमी से राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया और उन्हें भारत की पहली माइक्रो आर्टिस्ट के रूप में मान्यता दी गई.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

स्वारिका का कहना है , लॉ की छात्रा होने के नाते वह एक न्यायाधीश बनना चाहती हैं और बहुत सी महिलाओं के लिए प्रेरणा बनना चाहती हैं.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-23.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png