नारी सशक्तिकरण की दिशा में एनएमडीसी की सार्थक पहल

0
90

नगरनार। एनएमडीसी स्टील लिमिटेट नगरनार द्वारा स्टील प्लांट सीएसआर के सौजन्य से बस्तर की महिला उद्यमियों के विकास और सशक्तिकरण के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में आसपास के गांवों की महिलाओं को अद्यमिता विकास के लिए जागरूक किया गया।
अंतराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च के उपलक्ष्य में एनएसएल टाऊनशिप के सभागार में 7 मार्च को महिलाओं में उद्यमिता विकास के द्वारा सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बस्तर कि महिला उद्यमी बी. बुिदु संस्थापक कल्चर देवी एवं रेणुका सिंह संस्थापक बस्तर विलेजर द्वारा महिलाओं के उद्यमिता विकास के जरिए सशक्तिकरण एवं प्रगति पर विचार व्यक्त किए गए। इस कार्यशाला में अधिशासी निदेशक के. प्रवीन कुमार एवं श्रीमती जी. प्रियदर्शनी मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) एनएमडीसी स्टील लिमिटेड ने समाज के उज्जवल भविष्य हेतु महिलाओं के शिक्षा एवं स्वास्थय में व्यापक रूप से सुधार करने को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं ही परिवार की प्रगति की मुख्य आधार होती हैं। इसलिए उनका सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत होना जरूरी है। कार्यक्रम में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के निकटवर्ती ग्रांम की महिलाओं ने भारी संख्या में भाग लिया। एनएमडीसी स्टील प्लांट के महिला एवं सीआईएसएफ की महिला कर्मचारियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।