स्लीपर सेल कहलाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रति मेरी गहरी संवेदना : केदार कश्यप

0
24
  •  कांग्रेस में कार्यकर्ता और नेताओं का है अभाव
  • पिटे मोहरों को दे रहे हैं चुनाव की जिम्मेदारी

जगदलपुर लोकसभा चुनाव को लेकर बस्तर संभाग में भारतीय जनता पार्टी जोरशोर से प्रचार प्रसार में लगी है। कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से भाजपा जन-जन तक पहुंचने में लगी हुई है। वहीं वन मंत्री केदार कश्यप ने आज फिर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने भूपेश बघेल पर भी खूब तीर चलाए।

बस्तर विधानसभा क्षेत्र के बकावंड में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वनमंत्री केदार कश्यप आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्ष में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बर्बाद कर दिया। आदिवासियों के नाम पर छत्तीसगढ़ के भोलेभाले जनजाति समाज को ठगने का काम पूर्ववर्ती ठगेस सरकार ने किया। मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के हित में काम केवल भाजपा शासन में हुआ। पिछले शासन काल में न तेंदूपत्ता खरीदा जा रहा था, न ही संग्राहकों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा था। आदिवासी समाज ने बघेल सरकार के अन्याय को 5 साल तक झेला है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में आदिवासी समाज ने कांग्रेस को उखाड़ कर फेंक दिया और प्रदेश में विष्णुदेव साय सरकार को स्थापित किया। विष्णुदेव साय सरकार में मोदी की गारंटी पूरा हो रहा है। सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में 18 लाख प्रधानमंत्री आवास देने का निर्णय लेकर बजट में इसके लिए प्रावधान किया गया। महतारी वंदन योजना को शुरू कर दिया गया है। कृषक उन्नति योजना के तहत किसानों को बोनस और अंतर की राशि एकमुश्त प्रदान की गई। कहने का मतलब यही है कि छत्तीसगढ़ हो या भारत एक विजन और विकास के लक्ष्य को लेकर भाजपा कार्य करती है।

मृतअवस्था में कांग्रेस पार्टी

वनमंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी मृत अवस्था में पहुंच चुकी है। इनके पास चुनाव लड़ाने के लिए नेता नही हैं। यह चिंतनीय है, लेकिन अब जिस प्रकार से राजनांदगांव में पिटे हुए मोहरों को लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है। इससे प्रतीत हो रहा है कि अब इस कांग्रेस पार्टी के पास झंडा उठाने वाले कार्यकर्ता नही हैं। ऐसे में यही लगता है कि कांग्रेस अब मृत अवस्था में पहुंच चुकी है।

राजनांदगांव से भगाए जा रहे भूपेश

मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग अमेठी को अपना पैतृक सीट बताते थे। एक समय कहते थे गांधी परिवार के नाम से कुत्ता भी चुनाव लड़ ले, तो कुत्ता भी अमेठी से चुनाव जीत जाए। लेकिन कांग्रेस के आलाकमान राहुल गांधी पैतृक सीट से चुनाव लड़ने के बजाय सीट छोड़कर पलायन कर जाते हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी ने राजनांदगांव में जिन्हें लोकसभा प्रत्याशी बनाया है, उसका जमकर विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री बघेल बीते 5 वर्ष में कभी राजनांदगांव नहीं आए और ही रायपुर जाकर मिलने की कोशिश करने वाले कार्यकर्ताओं से मिलते थे। वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता पत्र लिखकर आलाकमान से बघेल की सीट बदलने की मांग भी की कर रहे हैं।

हमारे देवतुल्य, कांग्रेस के स्लीपर सेल

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बघेल अपने कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल की तरह कार्य करने वाले आतंकवादी का दर्जा देते हैं। भूपेश बघेल अहंकार में डूबे हुए हैं। इसलिए अपने कार्यकर्ताओं को आतंकवादी बता रहे हैं।जबकि भाजपा का एक एक कार्यकर्ता हमारे परिवार का सदस्य है। हमारे कार्यकर्ता देवतुल्य हैं। देवतुल्य कार्यकर्ताओं के संकल्प के आगे कांग्रेस के स्लीपर सेल नही टिकने वाले। हमारे कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए घर- घर जाने का कार्य शुरू कर दिया है। योजनाओं और राष्ट्र निर्माण की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का कार्य हमारे देवतुल्य कार्यकर्ता कर रहे हैं। मंत्री केदार ने कहा कि 2024 में फिर प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार बनेगी भारत के विश्वगुरु बनने का मार्ग प्रशस्त होगा। वनमंत्री केदार कश्यप नें भानुप्रतापुर, अंतागढ़, बस्तर और दुर्गुकोंदल में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।