अपराधों की आग में जल रहा है छत्तीसगढ़, सीएम और गृहमंत्री बजा रहे हैं चैन की बंशी : दीपक बैज

0
100
  •  विधानसभा घेराव को लेकर पीसीसी चीफ बैज ने बनाई रणनीति 
  • विस्फोट में शहीद जवानों को बैज ने दी श्रद्धांजलि 

अर्जुन झा-

जगदलपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं बस्तर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद दीपक बैज ने गुरुवार को जगदलपुर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 24 जुलाई को प्रस्तावित विधानसभा घेराव की रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान बैज ने बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

 

पीसीसी चीफ दीपक बैज गुरुवार को जगदलपुर आए। यहां उन्होंने जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पार्टी के नेताओं जिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ विशेष बैठक की। बैज ने बैठक में कहा कि छत्तीसगढ़ में जबसे भाजपा सरकार आई है, राज्य की कानून व्यवस्था चरमरा गई है, महिलाओं, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा इजाफा हुआ है। राजधानी में फायरिंग होने लगी है, सरेआम आदिवासी छात्र की हत्या कर दी गई, तलवारें लहराई जाती हैं। दीपक बैज ने कहा कि बस्तर जैसे शांत इलाके में भी अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, पूरे प्रदेश में लूट, हत्या, चोरी, युवतियों से छेड़खानी, दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ गई हैं।  बैज ने कहा कि इधर छत्तीसगढ़ अपराधों की आग में जल रहा है और भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं गृहमंत्री विजय शर्मा चैन की बंशी बजा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरप्लस बिजली वाले छत्तीसगढ़ में बेतहाशा बिजली कटौती की जा रही है। दूरस्थ गांवों के लोगों को 3-4 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। कई इलाकों में पूरी रात बिजली गुल रहती है। बैज ने कहा कि खेती किसानी का समय है, बरसात ढंग से हो नहीं रही है। किसान नदी, नालों और ट्यूब वेल से पानी लेकर रोपा लगाना चाहते हैं, मगर बिजली न रहने से वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। सरकार ने बिजली दरें बढ़ा दी हैं। घरेलू कनेक्शन वाले लोगों को दो हजार रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक के बिजली बिल भेजे जा रहे हैं। श्री बैज ने कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार में बिजली उपभोक्ताओं को हर तरह की राहत थी। बिजली बिल हाफ योजना और 24 घंटे बेरोकटोक बिजली आपूर्ति से से लोग खुश थे, मगर अब भाजपा सरकार ने लोगों की खुशियां छीन ली हैं।

शांतिपूर्ण रहेगा घेराव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज विधानसभा घेराव के संबंध में पार्टीजनों को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि हमारा यह घेराव पूर्णतः गांधीवादी तरीके से होगा और शांतिपूर्ण रहेगा। बस्तर से जो भी कार्यकर्ता घेराव में शामिल होने रायपुर जाएंगे, उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा। अपनी तरफ से हमें पूरी सतर्कता बरतनी होगी। श्री बैज ने बलौदाबाजार कांड की आड़ में कांग्रेस के लोगों को फंसाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि हो सकता है हमारे घेराव के दौरान भी कुछ अपराधी तत्व भाजपा के इशारे पर घुस आएं और गलत हरकत कर दें। दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस को बदनाम करने के लिए ऐसा किए जाने की प्रबल आशंका है। इसलिए हम सभी को सावधान रहना होगा।