डीए और एचआरए के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों ने लगाए नारे

0
13
  •  कहा -अब नई सहिबो, मोदी के गारंटी लेके रहिबो 

जगदलपुर प्रदेशभर के लगभग चार लाख कर्मचारी-अधिकारियों ने 27 सितंबर को राज्य के सभी 33 जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश शासकीय शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष शंकर साहू ने बताया कि 27 सितंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में विशाल धरना-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टरों को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।

कमल वर्मा, शंकर साहू एवं महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक हीना कश्यप ने बताया कि प्रदेश में मोदी की गारंटी पूरी तरह फेल हो चुकी है। यहां कर्मचारियों की मूल मांगें तो दूर डीए जैसे मूलभूत चीजें भी नसीब नहीं हो पा रही है। जबकि नवंबर 2023 में विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रदेश भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र को “मोदी की गारंटी” कहकर राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों से बहुत सारे वादे किए थे। एक दिवसीय विशाल धरना-प्रदर्शन आंदोलन से कार्यालयों में ताला लटका रहा, इस आंदोलन को सफल बनाने में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के साथियों के साथ ही प्रदेशभर के शिक्षक भी शामिल हुए। कर्मचारियों ने आंदोलन स्थल पर अब नई सहिबो, मोदी के गारंटी लेके रहिबो का नारा बुलंद किया। कमल वर्मा व शंकर साहू ने कहा कि शासन की नींद तोड़ने के लिए हमने एक दिन की हड़ताल की, अब भी अगर मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान जल्द किया जाएगा। भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले मोदी की गारंटी में कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का वादा किया था, सत्ता में आने के बाद वादे को भुला दिया गया है। शासकीय शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संरक्षक रेखराज साहू,अनिल रामटेके, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष संजय मेहर, नरेंद्र लाल देवदास, दीपक प्रकाश, प्रदेश सचिव अशोक कुमार तेता, प्रदेश कोषाध्यक्ष तेजराम कामाड़िया, प्रदेश मीडिया प्रभारी रमेश साहू, प्रदेश प्रवक्ता हेमलता बढ़ई, धनीराम मरकाम, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमचंद सोनवानी, सूर्यलाल साहू, भुनेश्वरी सहारे, आनंद साहू, प्रदेश प्रभारी महामंत्री जितेंद्र कुमार साहू, प्रदेश महासचिव-रत्नाकर खूंटिया, भूपेंद्र साहू,मितेंद्र बघेल, प्रदेश महामंत्री रामाधार नायक, कीर्तन मंडावी, प्रदेश संगठन मंत्री अश्वनी देशलहरे, दुर्ग संभाग प्रभारी नरेंद्र साहू, बिलासपुर संभाग प्रभारी रोहित कुमार डिंडौरे, जशपुर जिलाध्यक्षमहेश यादव, मुंगेली जिलाध्यक्ष राजकुमार धृतलहरे, बेमेतरा जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सोनी, मोहला मानपुर जिलाध्यक्ष राजकुमार सरजारे, कोंडागांव जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार बेर, बस्तर जिलाध्यक्ष नीरज कुमार गौर, दुर्ग जिलाध्यक्ष कीर्तिमान कामड़े आदि ने प्रदेशभर के कर्मचारियों एवं अधिकारियों व शिक्षकों का आंदोलन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।