कलेक्टर ने ग्राम दूबचेरा पहुँचकर सामान्य सायकल को इलेक्ट्रिक सायकल बनाकर नवाचार करने वाले ग्रामीण संतोष साहू से की मुलाकात

0
323
  • अपने पुत्र के आवागमन को सुविधाजनक बनाने हेतु की गई इस बेहतर नवाचार की सराहना की

बालोद 08 अक्टूबर 2024 कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने सोमवार 07 अक्टूबर को जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम दूबचेरा में पहुँचकर अपने पुत्र को उनके स्कूल तक आवागमन की सहुलियत प्रदान करने एक सामान्य सायकल को इलेक्ट्रिक सायकल के रूप में नवाचार करने वाले ग्रामीण श्री संतोष साहू से मुलाकात की।  चन्द्रवाल ने अपने पुत्र के उनके स्कूल तक आवागमन को सुविधा जनक बनाने हेतु ग्रामीण संतोष साहू के द्वारा किए गए इस बेहतर नवाचार की सराहना करते हुए इसके लिए उन्होंने ग्रामीण संतोष साहू को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि ग्राम दूबचेरा निवासी  संतोष साहू के पुत्र किशोर साहू स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट माध्यम स्कूल अर्जुंदा में कक्षा 8वीं में अध्ययनरत् है। संतोष साहू के सुपुत्र किशोर साहू ने बताया कि अपने घर के सामान्य सायकल से स्वामी आत्मानंद स्कूल अर्जुंदा तक आवागमन करने में उन्होंने कुछ परेशानियों के अलावा समय भी अधिक लगता था। उन्होंने अपने इस परेशानियों के संबंध में अपने पिताजी के सामने जिक्र किया था। जिस पर विचार करते हुए उनके पिता ने घर के सामान्य सायकल को इलेक्ट्रिक सायकल के रूप में परिवर्तित कर उनके स्कूल तक आवागमन हेतु होने वाले परेशानियों को दूर करने के अलावा आवागमन में सहुलियत प्रदान करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। मौके पर उपस्थित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित सभी अधिकार-कर्मचारियों ने ग्रामीण संतोष साहू के बेहतर नवाचारों की भूरी-भूरी सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी पीसी मरकले सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।