शिक्षा में इतनी बड़ी ताकत होती है कि वह हर दु:ख को भगा देती है।…मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे…

0
468

आसना स्कूल को मिली सायकिल स्टैंड , प्रयोगशाला कक्ष व कम्प्युटर कक्ष की सौगात
जगदलपुर। आसना के छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकगणों के लिए संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन ने लगभग 16.70 लाख रुपए के निर्माण कार्य की सौगात दी। स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं के लिए प्रयोगशाला 7.63 लाख रुपए एवं कम्प्युटर कक्ष 6.96 लाख रुपए के लिए लगभगलाख व सायकिल स्टैंड के लिए लगभग 2.60 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान किया जिससे छात्र-छात्रा व शिक्षकों में हर्ष व्याप्त है।

इस दौरान संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने शिक्षा के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा इतनी बड़ी ताकत होती है जोकि सभी दु:खों का हरण करती है। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने आगे कहा कि मेहनत इतनी बड़ी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने स्कूल की शिक्षिका अनुपा दास के कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में एक करोड़ रुपए की राशि जीतने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,कांग्रेस पार्टी एवं स्वयं उनके ओर से बधाई व शुभकामनाएं दी साथ ही शिक्षिका अनुपा दास के उज्जवल भविष्य की कामना।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी मानसिंह भारद्वाज, प्राचार्य रमेश उपाध्याय ने अपने संबोधन में विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन द्वारा जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों की जमकर तारीफ की। संसदीय सचिव रेखचंद जैन द्वारा सरस्वती सायकिल वितरण योजना अंतर्गत आसना ग्राम पंचायत में स्थित हायर सेकेण्डरी स्कूल में छात्राओं को सायकिल वितरित किया गया साथ ही स्कूल अंतर्गत प्रावीण्य सूची में आएं छात्रों के अलावा प्रथम श्रेणी में आए छात्रों को सम्मानित किया और कोरोना काल के बावजूद पढ़ाई तुंहर द्वार के माध्यम से जो शिक्षा के प्रति समर्पण भाव से कार्य किया उसके लिए प्रमाण पत्र देकर आसना, तामाकोनी व छेपड़ागुड़ा के छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

संसदीय सचिव व अन्य जनप्रतिनिधियों ने इस दौरान पौधरोपण भी किया। कार्यक्रम के दौरान जनपद सदस्य श्रीमती ऋतु पाढ़ी, सरपंच प्रवीण देहाती, एल्डरमेन सूरेंद्र झा, आईटी सेल प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही, कांग्रेसी नेता बुदरु कश्यप, रोहित पानीग्राही, संकुल स्रोत समन्वयक भारत यादव, डालेशवर ठाकूर, शिक्षक शिक्षिकाएं छात्र-छात्राएं एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मोनिता पानीग्राही और आभार शिक्षक श्री जैन ने व्यक्त किया।