आज देश में किसान  विरोधी  बिल  को तत्काल  वापस लिये जाने की  मांग को  लेकर बंद का आव्हान किया गया।

0
450

दल्ली रजहरा – आज दिनाक 08.12.2020 को  सम्पूर्ण भारत में किसान  विरोधी  बिल  को तत्काल  वापस लिये जाने की  मांग को  लेकर बंद का आव्हान किया गया। इस बंद  के  तहत दल्ली रजहरा के सम्पूर्ण व्यापार ऑर मुख्य मार्ग दोपहर  3 बजे तक बंद रहा इस  बंद को राजहरा के संयुक्त  ट्रेड  युनियन मंच  ने अपना पुर्ण समर्थन दिया।

प्रात: 9 बजे से ही राजहरा के आस पास के किसान एवं सैकड़ों की संख्या में  श्रमिक पुराना बजार वीर नारायण सिह चौक पर एकत्र हो गये थे और  दिन भर मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाते रहे ऑर आम जनता से बंद को सफल बनाने का आव्हान करते रहे ।इस बंद में दल्ली रजहरा संयुक्त  ट्रेड  युनियन मंच के युनियन एटक,सीटू,इंटक,छतीसगढ माईन्स  श्रमिक संघ ने भाग लिया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png

एटक की ओर  से राजहरा युनियन के सचिव का.राजेन्द्र बेहरा ने सभा को संबोधित किया । किसान संघ एवं छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा की ओर से सभा को का.जनक लाल ठाकुर ने संबोधित किया । आज का बन्द  दल्ली रजहरा में पुर्णत: शान्ति पुर्ण एवं सफल रहा ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

इस बंद को राजहरा के आम जनता का,व्यापारियों का,किसानों का पूर्ण समर्थन मिला ।युनियन के नेताओं ने इस बन्द को सफल बताया है। राजहरा संयुक्त खदान मजदूर संघ के सचिव ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार  किसान  विरोधी  बिल  को तत्काल  वापस नहीं लेता है तो आने वाले दिनों में आन्दोलन सिर्फ एक दिन का बंद न होकर यह आन्दोलन लम्बा चलाया जावेगा,उस लम्बे आन्दोलन में भी संयुक्त  ट्रेड  युनियन मंच का पुर्ण समर्थन रहेगा ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png

                                                          

This image has an empty alt attribute; its file name is image-8.png