सरल,सहज व सुलभता के पर्याय बनी यह जोड़ी, सरकार के प्रतिबिंब मानें जातें हैं कलेक्टर व एसपी, सभी लोगों की समस्याओं का हो रहा समाधान

0
398

जगदलपुर। बस्तर जिले के दो प्रशासनिक अधिकारियों की चर्चा सर्वत्र हो रही है। कभी पैदल तो कभी सायकिल पर चल कर जनता के साथ सामान्य मनुष्य की तरह पहुंच जा रहें हैं। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच हो या अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में रात गुजार कर जनता के साथ समक्ष यह मिशाल बनते जा रहें हैं जिससे इनकी तारीफ के पुल बांधते नहीं थक रहें हैं। सोशल मीडिया में जनता की समस्याओं का निराकरण करने का दावा करते हैं और इसका निपटारा भी कर रहें हैं। किसी भी सरकार की छवि बनाने व बिगाड़ने में आला प्रशासनिक अधिकारियों की महत्त्वपूर्ण भूमिका रहती है ,बस्तर में यह साबित कर रहें हैं वर्तमान कलेक्टर व एसपी।यह जनभावनाओं के अनुरूप सरल,सहज व सुलभता से लोगों से मिल रहें हैं।

दोनों प्रशासनिक अधिकारियों के पास जो भी व्यक्ति पहुंचता है उसकी समस्याओं का यथा समाधान करते हैं। ऐसी बात प्रचलित है कि सरकार के प्रतिबिंब कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक माने जाते हैं । बस्तर जिले के सुदूर अंचल हो या नगर पालिका क्षेत्र में लगातार उनका दौरा हो रहा है और इसके फायदे भी जनमानस को मिल रहा है जिसके कारण बस्तर में कोई भी बड़ा बखेड़ा खड़ा करना चाहता है, उनकी सारी कवायदें धरी की धरी रह जाती है। पूर्व में भी इतने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक देखें जिनको चेम्बर में मिलने के लिए पापड़ बेलने पड़ते थे किन्तु दोनों की छवि जनमानस के लिए ठीक बैठ रही है। इसी प्रकार दोनों प्रशासनिक अधिकारियों की ट्युनिंग रहती है तो सरकार की छवि जनमानस के पटल पर छा जायेगी।