जिला प्रशासन कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ आंदोलनरत ग्रामीणों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई सम्पन्न

0
310

नारायणपुर – सैय्यद वली आज़ाद

कलेक्टर धर्मेश साहू और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के साथ आमदई खदान के संबंध में आंदोलनरत ग्रामीणों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक में आंदोलनरत ग्रामीणों के प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी बात रखी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राहुल देव, एस डी एम श्री दिनेश कुमार नाग, नायब तहसीलदार श्री आशुतोष शर्मा, नायब तहसीलदार श्री केतन भोयर तथा सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोढ़ी उपस्थित थे।

ग्रामीणों के मुख्य मांगो में खदान का खनन कार्य बंद हो तथा खदान के पास खुले पुलिस कैम्प को बंद करना शामिल है। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में खदान का काम बंद है तथा कैम्प को बंद कराने का निर्णय शासन स्तर पर लिया जाएगा। कलेक्टर ने आंदोलनरत ग्रामीणों से आंदोलन नही करने की समझाईस दी तथा ठंड के मौसम को देखते हुए वापस लौटने कहा। कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा मूलभूत सुविधा देने के लिए कार्यरत है।

हम चाहते है कि शासन की योजनाओं का लाभ सभी तक पहुँचे। बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि यहां यह भ्रांति फैलाया जा रहा है कि कैम्प माइनिंग के लिए लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कैंप आप लोगो की सुरक्षा के लिए लगाया गया है माइनिंग के लिए नही। पुलिस अधीक्षक ने भी आंदोलनरत ग्रामीणों से आंदोलन नही करने तथा ठंड के मौसम को देखते हुए वापस लौटने को कहा।