बच्चों को सुरक्षित रखने सभी विभाग आयें आगे -प्रभा दुबे

0
380

अपने एक दिवसीय बालोद प्रवास पर पहुंची राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे ने आज स्थानीय विश्राम गृह में प्रदेश में बच्चों के विरुद्ध होने वाले अतिक्रमण से निपटने के लिए एक रणनीति बनाकर मुहिम चलाई जाने हेतु समीक्षा बैठक के माध्यम से कार्यवाही के लिए मार्गदर्शन व निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चों के विरुद्ध हो रही घटनाओं की संख्या बढ़ रही है जो काफी चिंताजनक है। इस हेतु समेकित बाल संरक्षण इकाई, बाल कल्याण समिति ,पुलिस प्रशासन, चाइल्ड हेल्प लाइन, महिला एवं बाल विकास विभाग को मिलकर बेहतर कार्य योजना बनाना होगी।

इसी के साथ बच्चों के पुनर्वास की व्यवस्था करते हुए उन्हें शिक्षा की मुख्य धारा में लाना होगा। उन्होंने कृत कार्यवाही को प्रमुखता से प्रचारित करने को भी निर्देशित किया गया ।उन्होंने आश्वस्त किया की बाल अधिकार संरक्षण आयोग भी उपस्थित रहेगा और हर प्रकार से सहायता करेगा। इसके साथ ही पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरणों में कृत कार्यवाही और राहत, चिकित्सकीय सहायता व मुआवजा राशि देने तथा अन्य बिंदुओं पर समीक्षा भी की। इस

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

अवसर पर डीएसपी श्री कमलजीत पाटले, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर एल ठाकुर, बाल संरक्षण अधिकारी श्री नरेन्द्र साहू, बाल कल्याण समिति एवं जेजेबी के सदस्यों सहित स्वास्थ्य विभाग से सिविल सर्जन उपस्थित थे। साथ ही उन्होंने गुंडरदेही थाना में स्थित बाल मित्र कक्ष का अवलोकन कर वहां की व्यस्थाओं के संबंध में जानकारी ली और बच्चों के सर्वोत्तम हित में कार्य करने निर्देश दिए। इस अवसर पर थाना प्रभारी श्री रोहित मालेकर एवं थाना स्टाफ उपस्थित रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png