प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपना वादा पूरा करें,पंचायत सचिवों को नियमितीकरण तत्काल शुरू किया जाए-आम आदमी पार्टी

0
337

नारायणपुर – सैय्यद वली आज़ाद

प्रदेश के पंचायत सचिवों को पहले बीजेपी ने धोका दिया, अब कांग्रेस सरकार भी दोहरा रही है – नरेन्द्र नाग

पंचायत सचिव और रोजगार सहायक सचिवों की मांगें जायज है,सरकार को तत्काल माँगो पर पहल करना चाहिए,आम आदमी पार्टी माँगो का पूर्णरूप से समर्थन करती है – देवलाल नरेटी ,प्रदेश सह संगठन मंत्री ।

प्रदेश भर में पंचायत सचिव संगठन के आह्वान पर नारायणपुर में भी पंचायत सचिव अपनी मांगों को लेकर बाजार चौक में धरने पर बैठ गए है। वही रोजगार सहायक सचिव भी अपनी मांगों को लेकर लाम्बन्ध हो गए है, और सचिवो के साथ वो भी अपनी माँगो के लेकर धरने पर बैठे है। आज आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने आज धरना स्थल में जाकर सचिवों की सरकार से जायज माँगो का समर्थन किया।

पंचायत सचिव लंबे समय से अपनी माँगो को लेकर सड़क में उतरते रहे है, लेकिन अब तक न बीजेपी ने सुध लिया और न अभी कांग्रेस की सरकार ले रही है।

नरेन्द्र नाग जिला अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस सरकार चुनाव में वादा किया था कि सरकार में आते ही सभी कर्मचारियों को पक्का करेंगे।लेकिन दो साल बीतने के बाद भी कोई पहल नही किया जा रहा है, इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस भी बीजेपी के कदमो पर चल रही है,काँग्रेस की भी मन्सा नही है कि प्रदेश के सचिव नियमितीकरण हो।

आज पंचायत सचिव,सहित रोजगार सहायक सचिव भी अपनी जायज माँगो को लेकर धरना शुरू कर दिए है। सचिव जनता और प्रशासन के बीच का महत्वपूर्ण कड़ी की भूमिका में रहते है, सचिव सीधे जनता से जुड़े रहते है। आज आंदोलन में जाने के बाद पंचायत के सारे काम डप पड़ गए है,सरकार को तत्काल इनकी माँगो पर पहल करना चाहिये।चूकी सचिवो की मांगे जायज है। सरकार को इस पर तत्काल पहल करनी चाहिए और माँगो पर ठोस प्लान होनी चाहिए।पंचायत सचिवों को सरकारी कर्मचारी घोषित कर,तत्काल सरकारी मुलवेतन का लाभ देना चाहिये।
आम आदमी पार्टी माँगो का पूर्ण समर्थन करती है।
धरना स्थल पर देवलाल नरेटी ने कहा कि आम आदमी पार्टी सचिव और रोजगार सहायकों की जायज माँगो का पूर्व समर्थन करती है,और सरकार से यह भी मांग करते है कि सचिवों का जो भी मांगे है उन पर तत्काल पहल हो। सचिव संघ लम्बे समय से अपना हक की लड़ाई लड़ रहे है लेकिन आज तक उनकी माँगो पर कोई सरकारें ध्यान नही दे रहे है।आम आदमी पार्टी सचिवो की मांगों का हर सम्भव सहयोग करेगी,आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सचिवो के साथ है।जहाँ भी जरूरत पड़े आम आदमी पार्टी सचिवों के साथ रहेगी।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह संगठन मंत्री देवलाल नरेटी, प्रदेश उपाध्यक्ष घनश्याम चन्द्रकार , जिला उपाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर , अमरसिंह कचलाम,सीताराम मण्डावी ,मनकुर राम पोटाई ,रामदेव करंगा ,पण्डीराम करंगा, अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।