परपा पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, जुआ फड़ की बजाय घर-घर खोजे जा रहे जुआरी, कोतवाल पर महेरबानी और जनता को किया जा रहा बेवजह परेशान

0
210

जगदलपुर। भारतीय कानून व्यवस्था के अनुसार सौ अपराधी छुट जाये किंतु निर्दोषों पर कार्रवाई नहीं होना चाहिए जिसके विपरित परपा पुलिस घर-घर जाकर बेकसूरों को परेशान कर रही है जबकि पुलिस विभाग के आंख-कान और नाक कोतवाल पर क्यों मेहरबानी किया जा रहा है उसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है।

प्राप्त जानकारी अनुसार परपा थाना क्षेत्र में कई जुआ के अवैध फड़ चलाये जा रहें हैं जिसकी सटीक सूचना पुलिस को नहीं मिल रहा है। इन फड़ो पर पुलिस की कार्यवाही नहीं हो रहा है और जुआरियों चकमा दे रहें हैं जिससे परपा पुलिस बौखलाहट में घर-घर जाकर लोगों को थाने तलब कर रहें हैं। वहीं यह चर्चा जोरों पर है कि राजूर क्षेत्र के कोतवाल डुंडीराम संगठित होकर जुआ खिलाने के दर्जनों शिकायत होने के बाद भी कार्यवाही नहीं हो रही है जिसके कारण पुलिस खुद संदेह के दायरे में है। दूसरी तरफ बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जुआ व सट्टे के कारोबार पर अंकुश लगाए किंतु संगठित जुआरियों पर कार्रवाई नहीं हो रहा है और घर-घर जाकर अनावश्यक रूप से लोगों को परेशान किया जा रहा है जिससे परपा पुलिस से जनता खौफजदा हैं।