कांकेर लोकसभा सांसद माननीय मोहन मंडावी जी का दल्लीराजहरा दौरा

0
406

दल्लीराजहरा – कांकेर लोकसभा सांसद माननीय मोहन मंडावी जी का दल्लीराजहरा हुआ था जिसके दौरान नगरवासी द्वारा नगर में विद्यमान समस्याओं के निराकरण हेतु उन्हें ज्ञापन सौंपा गया

5वीं अनुसूची के तहत अनुसूची के तहत अनुसूचित क्षेत्र के ग्राम कारूटोला, कुजामटोला, भोयरटोला एवं अन्य ग्राम में हजारों  की संख्या में विविध कार्य हेतु आवागमन रहता है परन्तु केन्द्र सरकार द्वारा संचालित रेल्वे लाइन के आसपास अवरोध पोल लगा दिया गया हैं। जिसके आने-जाने में ग्रामिणो को असुविधा महसूस हो रहा है |

 (01) शहर से लगे 10-12 ग्राम के लोगो का आवागमन रहता है जिससे 6 किमी की दुरी तय कर रोजगार,छात्रों की पढ़ाई महिलाओं की डिलीवरी मूलभूत सुविधा में परेशानी होता है |

 (02) वर्तमान में दिनांक :- 08/01/2021 को रेल महाप्रबंधक द.प. मध्य रेल्वे को भी अवगत करवाया गया ग्रामिणों द्वारा किन्तु संतोष प्रद असवासन प्राप्त नहीं हुआ।

(03)महोदय जी दोनो ग्रामो (कारूटोला-चिखलाकसा) के बीच प्रधानमंत्री योजना के तहत पक्की सड़क का का भी निर्माण किया गया है।रेल पटरी में अवरोध के कारण आने-जाने में परेशानी हो रहा हैं।

(04) कई वर्षो से 10-12 ग्रामो के लोग का आना-जाना अवरोध हो रहा है।

उपरोक्त तथ्यो की गम्भीरता पुर्वक लेते हुए ग्राम -कास्टोला एवं आस-पास के 10-12 ग्रामों के लोगो को सुरक्षित आवागमन हेतु कारूटोला – चिखलाकसा स्थित मार्ग को आने – जाने हेतु उचित व्यवस्था करने की कृपा करे।

ताकि मजदूर, किसान, छात्रो एवं अस्पताल मूलभूत सुविधा सभी को प्राप्त हो सके।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थानपना काल से ही छात्र के हित मे कार्य करते आ रही है महोदय जी छात्रों से जुड़ी एक मांग को पूरा कराने के लिए विद्यार्थी परिषद  आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती है।

 आपके द्वारा केंद्रीय विद्यालय कांकेर लोकसभा क्षेत्र में दिया गया है जो की दल्ली राजहरा में बनाना था अब उसका स्थान परिवर्तन कर उसे गुंडरदेही ब्लाक ग्राम पैरी में बंनाने के लिए भेज दिया गया है हर बार की तरह इस बार भी दल्ली राजहरा वासियो के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जो कि इस क्षेत्र के विकास के लिए बाधा उत्पन्न कर रह है दल्ली राजहरारा बालोद जिले का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला शहर यहां बीएसपी व रेल्वे कर्मचारि यहां निवास करते है यहां अच्छी विद्यालय न होने के कारण मजबूरन अपने बच्चो की अच्छी शिक्षा हेतु उन्हें बाहर अध्ययन के लिए भेजना पड़ता है जो कि बहुत से परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

अतः महोदय जी आप से विन्रम निवेदन है कि केंद्रीय विद्यालय का जो प्रस्ताव कांकेर लोकसभा क्षेत्र के लिए हुए था उसे दल्ली राजहरा में खुलवाने का प्रयास करे जिसे इस क्षेत्र की जनता को लाभ मिल सके क्षेत्र के विकास में लिए अग्रसर हो ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png