कोठियागुड़ा प्राचार्य व व्याख्याताओं के बीच खुलकर आया मतभेद, शिक्षकों की सुलह नाकाम अब आयुक्त से गुजारिश करने पत्र

0
548

चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के लोहंड़ीगुड़ा जनपद पंचायत अंतर्गत कोठियागुड़ा हाईस्कूल प्राचार्य और दो व्याख्याताओं के बीच विवाद लगातार बढ़ने के बाद शिक्षकगणों द्वारा सुलह का प्रयास किया गया किंतु वह विफल रहा। शिक्षकों ने मामले को सुलझाने कमीश्नर को पत्र लिखा है साथ ही इसकी प्रति कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को भी भेजा गया है।

बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा का कोठियागुड़ा हाईस्कूल स्कूल इन दिनों अच्छे कामों की बजाय विवादों के कारण सुर्खियों में हैं खासकर प्राचार्य जयप्रकाश मौर्य सुलह के मुंड़ में नहीं हैं। दरअसल प्राचार्य जयप्रकाश मौर्य तथा व्याख्याता दिलीप कुमार कश्यप- उमाशंकर ठाकुर के मध्य विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है जिसके कारण जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय तक यह बातें पहुंचा तथा जांच दल ने मामले को सुलझाने के लिए स्थानीय स्तर पर पहल करने को

कहा किंतु प्राचार्य जयप्रकाश मौर्य शिक्षकगणों द्वारा सुलह करने का प्रयास किया गया किंतु बातें नहीं बनी। इस मामले शिक्षकगणों लोभान सिंह ठाकुर,अन्तुराम मेताम व सुरेंद्र कुमार कश्यप ने कमीश्नर बस्तर को पत्र लिखकर मामले को सुलझाने का निवेदन किया है। पूर्व में प्राचार्य जयप्रकाश मौर्य ने एक शिक्षक को नोटिस जारी कर विवाद खड़ा किया था किन्तु यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि फिर प्राचार्य ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है जिसके कारण शिक्षा विभाग की किरकिरी हो रही है।