निजीकरण के विरोध में आज कल बैंक बंद, एटीएम हुआ खाली

0
170

6 सौ करोड़ से अधिक के कारोबार पर असर

बस्तर अंचल के 270 से अधिक बैंक में कारोबार ठप

जगदलपुर – निजीकरण के विरोध में युनाइंट फोरम ऑफ बैंक युनियन जगदलपुर के तत्वावधान में बस्तर संभाग के 270 से अधिक बैंकों में आज और कल कारोबार पूरी तरह से बंद रहेगा। दो दिवसीय बंद होने से 6 सौ करोड़ से अधिक का कारोबार पर असर पड़ेगा।

कारोबार रखा बंद। जिसका असर बस्तर अंचल के एबीआई, पीएनबी, ग्रामीण बैंक सहित अन्य शासकीय बैंकों में कारोबार पूरी तरह से ठप रहा। बस्तर अंचल के 270 से अधिक बैंकों के 12 सी से अधिक अधिकारी कर्मचारी हड़ताल का समर्थन कर कारोबार बंद रखा जिससे 6 सी करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है। सिटी कोतवालली के समीप एसबीआई बैंक के सभी कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन कर निजीकरण के विरोध को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। दो दिवसीय बंद का बस्तर अंचल के दंतेवाड़ा,बीजापुर, जगदलपुर, कांकर, कोण्डागांव, नारायणपुर एवं सुकमा जिले में भी देखा गया। बैंक के सभी कर्मचारी निजीकरण का विरोध किया और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।

कर्मचारियों ने कहा कि दो बैंको का निजीकरण किया गा है जिसका पूरे देश में विरोध किया गया है। सरकार अपने निर्णय वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में अनिश्चिकालीन हड़ताल भी किया जायेगा। दो दिन के हड़ताल कर सरकार को चेतावनी दी जा रही है। बैंक के अधिकारी ने बताया कि बस्तर संभाग के 270 शाखाओं के 12 सौ से अधिक कर्मचारी केन्द्र के इस फैसले का विरोध किया। उन्होंने बताया कि बैंकों में दो दिवसयी कार्य बंद होने से बस्तर संभाग में 6 सौ करोड़ से अधिक के कारोबार पर असर पड़ेगा।

हड़ताल होने के दो दि पूर्व से शनिवार एवं रविवार को अवकाश होने के कारण शहर के अधिकांश एटीएम भी खाली हो चुके है जिसके कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है इसके लिए बैंक अधिकारी कर्मचारी ने खेद व्यक्त किया है |