आदिवासी बालिकाओं के लिए 100 बिस्तरीय हॉस्टल बनाने का आदेश : 05 माह बावजूद भी भूमि आबंटित नही, शिवसेना ने उठाया आवाज़

0
323

अवगत होकि बस्तर ज़िला के बस्तानार विकासखण्ड में आदिवासी बालिकाओं के लिए 100 बिस्तरीय हॉस्टल बनाने के लिए प्रशासन द्वारा आपके अधिकार क्षेत्र में जमीन आबंटन हेतु विधिवत आवेदन किया गया था। इस कार्य हेतु तकरीबन 05 माह बीत गए परन्तु जिम्मेदार अधिकारी द्वारा अब तक भूमि आवंटन नही किया गया है, जिसकारण ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य आरंभ नही किया जा सका है। जिसका सीधा असर बाद में निर्माण कार्य में विलंब के रूप में देखने को मिलेगा और यह कहना भी अतिश्योक्ति नही होगी कि आदिवासी बालिकाओं के शिक्षा में भी यह कुछ समय के लिए रुकावट बनेगा।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बस्तर के बस्तानार विकासखण्ड में आदिवासी बालिकाओं के शैक्षणिक स्तर में सुधार लाने के प्रयास के तहत सरकार द्वारा 100 बिस्तरीय हॉस्टल निर्माण हेतु निविदा प्रक्रिया इत्यादि हुए 05 माह पश्चात भी आपके विभाग द्वारा इस कार्य हेतु भूमि आबंटन नही किया गया है।

शिवसेना के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय् ने बताया कि उक्त संबंध में कार्यपालन अभियंता से चर्चा करने हेतु उनके मोबाइल नम्बर पर लगातार विगत 1 सप्ताह से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, परंतु उनके द्वारा जनप्रतिनिधियों के फ़ोन भी नही उठाया जाते है। उन्होंने उनसे वाट्सएप के माध्यम से दिए ज्ञापन में भविष्य में जनप्रतिनिधियों के फ़ोन उठाने की प्राथना भी किया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-1024x1024.jpg

उन्होंने कहा कि संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा इस तरह के कार्य मे जानबूझकर देरी किया जाना उचित नही है। ऐसे अधिकारियों पर उचित कार्यवाही किया जाना चाहिए। उन्होंने मांग किया हैकि बस्तर के आदिवासी बच्चों के शिक्षा हेतु रुकावट ना बनते हुए जल्द से जल्द हॉस्टल निर्माण हेतु भूमि आबंटन का कार्य किया जावे।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-1-1024x1024.jpg