फर्जी पत्रकार सहित एक बर्खास्त शुदा आरक्षक गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त वाहन अब तक नहीं हुई जप्त, एक अन्य भी फरार

0
629

जगदलपुर 

फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर उगाही करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही की गई है।️ ये आरोपी वाहन चेकिंग के नाम पर उगाही कर रहे थे।️ बिना कागजात के गाड़ी चलाने का धौंस देकर उगाही किया गया था।️

आरोपी शंकर सिंह अपने आप को अखबार का पत्रकार बताकर उगाही करता था।️ आरोपी प्रमोद कंवर जिला पुलिस बस्तर का बर्खास्तशुदा आरक्षक है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

शहर में अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी बताकर वाहनों की अवैध रूप से चेकिंग कर रूपये पैसे की उगाही करने वाले 02 आरोपियों को बोधघाट पुलिस द्वारा कार्यवाही कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है ।

ज्ञात हो कि दिनांक 01.05.2021 को ग्राम करकापाल में एक ट्रेक्टर चालक सुखराम कश्यप को ट्रेक्टर ट्राली में ईंटा लेकर जाते समय 02 लोंगो के द्वारा अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी होना बताए।

आरोपी शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर की पहचान की गई एवं 02 संदिग्ध आरोपियों को पकड़ा गया जिन्होंने पूछताछ पर अपना नाम शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर होना बताये एवं अपना जुर्म स्वीकार किये है एवं आरोपी शंकर सिंह अपने आप को पत्रकार कहकर अवैध रूप से वाहनों से चेकिंग के नाम पर पैस वसूलना।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

आरोपी प्रमोद सिंह कंवर पूर्व में बस्तर जिले में आरक्षक के पद पर पदस्थ होना एवं अगस्त 2020 में उक्त पूर्व आरक्षक को सेवा से पृथक कर देना बताया गया है । मामले में दोनों आरोपियों के कब्जे से 400/- रूपये नगद, 02 नग मोबाईल, छत्तीसगढ़ पुलिस लिखा हुआ पर्स जप्त किया गया है ।

मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर रवाना किया जा रहा है ।️

ज्ञात हो कि मामले में प्रयुक्त दु-पहिया वाहन अब तक पुलिस ने जपत नहीं की है. साथ ही, सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इनका एक साथी दिनेश अब भी फरार बताया जा रहा है.