भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी द्वारा वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश सरकार पर किया प्रहार

0
220

कांकेर । भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने आज लोकसभा सांसद मोहन मण्डावी, जिला संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा व भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया की उपस्थिति में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं का आचरण हमेशा दोहरेपन व तुच्छता का रहा है। कोरोना की लड़ाई में केंद्र सरकार के साथ आने के बजाय इन्होंने देशवासियों के बीच अफवाह फैला कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने का ही प्रयास अभी तक किया है । उसेंडी ने कहा कि पहले इन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के खिलाफ जहर उगलते हुए वैक्सिनेशन के बजाय वैक्सीन को ढाई महीने तक डब्बे में बन्द करके रखे रहे । प्रदेश के नेताओ ने केंद्र की वैक्सीन नीति का विरोध करते हुए सबको वैक्सिनेशन की मांग की और जब केंद्र ने 18+ को वैक्सिनेशन की अनुमति दे दी तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य कांग्रेसी नेताओं के हाथ पांव फूल गए । जब बाकी राज्य वैक्सीन का ऑर्डर कर रहे थे तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने आकाओं को खुश करने केंद्र पर आरोप लगाने में समय गंवा रहे थे । सब को वैक्सीन लगाने के बजाय राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने वैक्सिनेशन में भी आरक्षण लागू कर दी ।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

उसेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल करते हुए पूछा है कि जब पिछले वर्ष प्रदेश में कोरोना अन्य राज्यो की अपेक्षा थोड़ी देर से फैला तो 10 जनपथ के अपने आकाओं को खुश करने कह दिया कि राहुल गांधी के सलाह के कारण हमारे प्रदेश में कोरोना कम फैला । क्या अभी राहुल जी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नाराज है या कोरोना रोकने के लिये सलाह नही दे रहे है???

उसेंडी ने आगे कांग्रेस पर आरोप लगाते कहा कि कोरोना की लड़ाई से लेकर सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट तक कांग्रेस का विरोध जनता को गुमराह करने वाला, झुठ फैलाने वाला व दहशतगर्दी का रहा है। पिछले 1 साल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता को लेकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है और कांग्रेस पार्टी कोरोना से लड़ाई लड़ने के बजाए मोदी से लड़ाई में लगे हुए है। एक तरफ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी कोरोना काल की दूहाई देते हुए सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध कर रही है। वही दूसरी ओर उनके संरक्षण में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार, हजारो करोड़ रूपये खर्च कर नई राजधानी क्षेत्र में आवश्यकता नही होते हुए भी इसी कोरोना काल में विधानसभा भवन, मुख्यमंत्री महल, मंत्री महल व हज हाउस बना रही है, आखिर क्यों ? कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को यह बताना चाहिए कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा भवन, मुख्यमंत्री निवास, मंत्रिगणों के निवास के रहते हजारों करोड़ रूपये खर्च कर नये महल बनाने की क्या आवश्यकता है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी व कांग्रेस पार्टी को यह भी बताना चाहिए कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट जिसकी यू.पी.ए. सरकार में तत्कालीन लोकसभा अध्यक्षा मीरा कुमार ने आवश्यकता को रेखांकित किया था।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

अब इसी प्रोजेक्ट का किस मुंह से विरोध कर रही है। यही तो कांग्रेस व कांग्रेस के नेताओं का विरोधाभाषी चरित्र है। उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस और कांग्रेस के नेता हमेशा कॅन्फ्यूजन में रहते है। कांग्रेस पार्टी ने पहले लाॅकडाउन का विरोध किया, अब सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री खुद लाॅकडाउन लगा रहे है और राहुल गांधी देश में लाॅकडाउन की बात कर रहे है। कांग्रेस एवं कांग्रेस के नेताओं ने खुले आम टीकाकरण का विरोध कर देश के वैज्ञानिकों का अपमान किया। छत्तीसगढ़ के वैज्ञानिक स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने तो एक कदम आगे जाते हुए कहा था कि वे छत्तीसगढ़ की जनता को को विक्सीन नही लगवायेगें। केन्द्र सरकार को वेक्सीन की खेप छत्तीसगढ़ में न भेजे। और अब यही कांग्रेस के नेता और कांग्रेस पार्टी वेक्सीनेशन के लिए हल्ला मचा रही है। कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कमान अपने हाथ में लेकर पूरे देश में कोविड-19 के खिलाफ अभियान चलाना चालू किया तो कांग्रेस पार्टी व इनके राज्यों के मुख्य मंत्रियों ने कोविड-19 को लेकर अधिकार विकेन्द्रीकरण की मांग कर कार्यवाही के अधिकार राज्यों को देने की मांग की। और जब केन्द्र ने राज्यों को अधिकार दे दिया गया और जब ये कुछ नही कर पा रहे है तो फिर केन्द्र के ऊपर आरोप क्यों लगा रहे है।

उसेंडी ने शराब की होम डिलीवरी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आज जहां आपदा में लोगो को दवाई, ऑक्सिजन, बेड, व उचित चिकित्सा की आवश्यकता है वहा ये कांग्रेस सरकार शराब घर पहुंचा कर दे रही है । ऐसा लगता है शराब पीने वालों से ज्यादा शराब पिलाने की चिंता सरकार को है । उन्होंने कहा कि सत्ता के लिये हाथ मे गंगाजल लेकर इन्होंने शराबबंदी की कसम खाई थी और अभी मौका भी अच्छा था शराबबंदी लेकिन कांग्रेस नेताओ को अपने वादे से मुकरना बहुत अच्छे से आता है इसलिये शराबबंदी के बजाय शराब की होम डिलीवरी चालू करवा दी । यही कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं का दोहरा चरित्र है।

जिला महामंत्री बृजेश चौहान व दिलीप जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित के लिये पत्रकारों का आभार जताया । वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का प्रबंध जिला मीडिया प्रभारी निपेन्द्र पटेल ने किया ।

इस कॉन्फ्रेंस में पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले, ब्रह्मानंद नेताम, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भरत मटियारा सहित विभिन्न समाचार पत्रों व चैनलों के पत्रकारगण उपस्थित थे |