शिवसेना ज़िला अध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय से मुंबई मॉडल की जानकारी लेंगे नगर निगम आयुक्त

0
435

● मुंबई मॉडल सको अंगीकार करने पर संभावित तीसरी लहर से लड़ने दुरुस्त होगा निगम अमला -शिवसेना

● सर्वोच्च न्यायालय, प्रधानमंत्री, निती आयोग, स्वास्थ्य मंत्रालय, विश्व मीडिया सभी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व व मुंबई मॉडल की सराहना किया है

जगदलपुर / प्रतिनिधी । नगर पालिक निगम, जगदलपुर के माननीय आयुक्त श्री प्रेम कुमार पटेल जी और शिवसेना बस्तर के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार पाण्डेय् के बीच हुई वाट्सएप पर चर्चा के अनुसार जगदलपुर नगर निगम प्रशासन को जनकल्याण हेतु शिवसेना के अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार के कोरोना संक्रमण नियंत्रण की बहुचर्चित मुंबई मॉडल के विषय में शिवसेना के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार पाण्डेय् जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

गौरतलब होकि शिवसेना के ज़िला अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार पाण्डेय् शुरू से ही कोविड प्रबंधन को लेकर नगर पालिकनिगम के महापौर द्वारा ढीलाढाल पूर्ण रवैय्ये पर समय समय पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं। इस तरह वे एक प्रबल विपक्ष की भूमिका में स्वयं को स्थापित भी करते जा रहे हैं। उमके द्वारा जहां नगर पालिक निगम के कार्यों में लापरवाही को लेकर बयान दिया जाता है तो जनकल्याण हेतु योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु महापौर को सलाह भी उनके द्वारा बताया जाता है।

जगदलपुर कोरोना संक्रमण को लेकर बड़े नगरों की अपेक्षा टीकठाक स्तिथी में हैं यह कहना भी अतिश्योक्ति होगा, उन्होंने कहा कि कोरोना विषाणु संक्रमण के प्रथम लहर के समय तो ख़ैर किसी को कुछ समझ नही आया था, लेकिन अब दूसरी लहर आ गई।

दूसरी लहर में कई अनुभवों के होने के बावजूद लापरवाही व अतिउत्साह में ही इस बार देश भर में नुकसान ही नुकसान हुआ है। अब इसी तरह तीसरी लहर के आने की बात भी कही जाती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस आपेक्षित तीसरी लहर से पूर्व ही अब वे किसी तरह की लापरवाही जगदलपुर नगर पालिकनिगम के महापौर को करने नही देना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने जगदलपुर के नगर निगम के आयुक्त प्रेम कुमार पटेल जी से इस संबंध में चर्चा किया है।

गौरतलब होकि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच भरपूर खींचातानी के बावजूद तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी जिस प्रकार महाराष्ट्र की सरकार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कोरोना से निपटने का तरीका खोज़ निकाला वह मुंबईमॉडल के नाम से विश्व भर में प्रसिद्धि बटोर रहा है। इस मॉडल पर देश के सर्वोच्च न्यायालय ने भी टिप्पणी करते हुए देश के अन्य राज्यों को मुंबई महा नगर पालिका के आयुक्त व महापौर से विधिवत संपर्क साधकर इस मॉडल को जनहित में स्वीकारने की सिफ़ारिश की थी। इसी मुंबई मॉडल की देश के स्वास्थ्य सचिव ने सराहना किया, भारत सरकार के निती आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इस मॉडल के विकास व क्रियान्वयन के बेहतरीन तरीक़े को सराहते हुए जनकल्याण के लिए देशभर में अन्य सरकारों को सीखने तक कि नसीहत दी। यही नही लंदन में विश्व मीडिया में भारत देश का यह महा नगर पालिका सुर्खियां बटोर रहा है और आगे विदेशों में भी शिवसेना शासित वृहतमुंबई महापालिक के इस विश्व प्रसिद्ध मुम्बईमॉडल को अपनाया जावेगा इसका उन्होंने विश्वास जताया है।

शिवसेना के ज़िला अध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय् ने मुंबई मॉडल की विस्तृत जानकारी एकत्रित करने के लिए इस मॉडल का अध्ययन बहुत पहले से करना आरंभ कर दिया था। उनके पास पिछले वर्ष से लेकर अबतक के लगातार अपडेट्स और महाराष्ट्र सरकार और मुंबई महानगरपालिका द्वारा कदम उठाए गए इसकी जानकारी है। शिवसेना के बस्तर ज़िला अध्यक्ष ने महाराष्ट्र में पार्टी के नेताओं से इस संबंध में चर्चा भी किया हैकि उन्हें मुंबई मॉडल की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने में मदद करें साथ ही मुंबई महानगरपालिका के आयुक्त व महापौर श्रीमती किशोरी पेडणेकर जी से जगदलपुर निगम आयुक्त महोदय का संवाद स्थापित करने में मदद करें, जिससे कि जगदलपुर नगर निगम क्षेत्र में मुंबई मॉडल को अपनाने में सहजता होगी।