पुनिया और यादव को भा गया जगदलपुर का विकास मॉडल

0
103
  • कांग्रेस के छ्ग प्रभारी एवं सह प्रभारी ने देखे जगदलपुर में हुए विकास कार्य
  • क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के कामकाज की खुलकर की सराहना


जगदलपुर. अभा कांग्रेस कमेटी के महासचिव व छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया तथा राष्ट्रीय सचिव एवं छ्ग सह प्रभारी चंदन यादव को जगदलपुर का विकास मॉडल खूब पसंद आया. दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के कामकाज और उनके द्वारा कराए गए विकास कार्यों को सराहा तथा कुछ सुझाव भी जैन को दिए.

बस्तर प्रवास पर आए पुनिया और श्री यादव ने रेखचंद जैन के साथ नगर भ्रमण कर विकास कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना कर माता से बस्तर व छत्तीसगढ़ की सुख, शांति, समृद्धि की कामना की. मार्निंग वाक के साथ साथ इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में खेल सुविधाओं के विस्तार एवं शहर में चल रहे अन्य विकास कार्यों के संबंध में जानकारी ली. दलपत सागर जलाशय के सौंदर्य को निहारने के साथ ही कांग्रेस नेता श्री पुनिया व श्री यादव ने जलाशय में कराए गए सौंदर्यीकरण कार्य की तारीफ करते हुए अगले चरण के प्रस्तावित कार्यों के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव जैन को दिए. अप्रत्याशित हमले में घायल शहर के वरिष्ठ पत्रकार रितेश पाण्डे से महारानी अस्पताल में मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. पीएल पूनिया एवं चंदन यादव ने शनिवार को सुबह जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय नेताओं के साथ मार्निंग वाक करते हुए शहर विकास का जायजा लिया एवं विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की तारीफ की. इसके बाद उन्होंने बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी की पूजा अर्चना कर छत्तीसगढ़ एवं बस्तर की खुशहाली की कामना की.
बेमिसाल है गढ़बो नवा छत्तीसगढ़
प्रभारी महासचिव श्री पुनिया ने विकास कार्यों की तारीफ करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की अवधारणा के अनूरूप कार्य किया जा रहा है वह अन्य राज्यों के लिए भी अनुकरणीय है. छत्तीसगढ़ राज्य को इस अवधारणा से विकास का नया आयाम मिलेगा. दूसरे राज्यों को भी इस अवधारणा पर अमल करना चाहिए. इस अवसर पर श्री पुनिया व श्री यादव के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, राज्यसभा सदस्य फुलोदेवी नेताम, सांसद बस्तर दीपक बैज, बस्तर आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर सफीरा साहू, नगर निगम की सभापति कविता साहू, छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रवि घोष, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बलराम मौर्य समेत अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.