सेल चेयरमैन से मिला सीटू प्रतिनिधिमंडल कहा कि 39 महीने का एरियर्स और 10 % दासा हमारा अधिकार, ठेका मजदूरों के वेतन वृद्धि पर भी हो जल्द फैसला

0
220

सेल चेयरमैन श्रीमती सोमा मंडल के आज राजहरा आगमन पर यूनियनों के साथ हुई मुलाकात बैठक में सीटू राजहरा की ओर से सचिव प्रकाश सिंह क्षत्रिय व कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह ने प्रतिनिधित्व किया ।
सीटू की ओर से सचिव प्रकाश सिंह क्षत्रिय ने खदान कर्मचारियों की मांगो को रखते हुए कहा कि सेल को अप्रत्याशित लाभ के बावजूद कर्मचारियों को वेज रिवीजन का एरियर्स नहीं देना गलत है।बेसिक व डीए का एरियर्स हमारा अधिकार है।


माइंस कर्मचारियों के दासा में की गई कटौती का जिक्र करते हुए कहा कि माइंस कर्मियों को पूर्व की तरह 10% दासा बहाल किया जाए । बहुमत के आधार पर किए गए वेज रिवीजन से कर्मचारी नाखुश हैं, इसलिए सीटू के सुझाव अनुसार दो अतिरिक्त इंक्रीमेंट देकर वेतन समझौते को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि ठेका मजदूरों की बड़ी संख्या सेल के उत्पादन में योगदान दे रही है इसलिए ठेका कर्मियों का लंबित वेज रिवीजन भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए । और उन्हें उचित लाभ दिया जाए । नाइट शिफ्ट एलाउंस,एचआरए इत्यादि पर भी जल्द फैसला करने की मांग की गई ।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

ग्रेज्युटी सीलिंग एवं पेंशन स्कीम पर प्रबंधन द्वारा लिए गए एकतरफा फैसले की ओर चेयरमैन का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा गया कि ये परिपाटी सेल की स्वस्थ परंपरा के विरुद्ध है, इसलिए एनजेसीएस में चर्चा के बगैर कोई भी एक तरफा फैसला नहीं लिया जाना चाहिए। यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि उत्पादन और उत्पादकता को कर्मचारियों के लाभ के साथ जोड़ते हुए नई इंसेंटिव स्कीम बनाई जानी चाहिए।

क्योंकि वर्तमान इंसेंटिव स्कीम आउटडेटेड हो चुकी है। सभी मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा के बाद यूनियन की ओर से एक ज्ञापन सेल चेयरमैन को सौंपा गया । जिसमें वेज रिवीजन को जल्द से जल्द पूरा करने, 39 माह के एरियर का भुगतान, माइंस कर्मियों को 10% दासा, कर्मचारियों को सम्मानजनक पदनाम , ग्रेज्युटी सीलिंग वापस लेने, आंदोलन के दौरान कर्मचारियों को पर की गई दंडात्मक कार्यवाही को रद्द करने, माइंस में मैन पावर की कमी को दूर, राजहरा माइंस हॉस्पिटल एवं टाउनशिप की हालत को सुधार करने, नाइट शिफ्ट एवं एचआरए पर जल्द से जल्द फैसला करने के साथ ही ठेका मजदूरों के लिए बेहतर वेतन भत्ता एवं सुविधाएं लागू करने की मांग की गई है।इस ज्ञापन में विशेष रुप से कहा गया कि खदान के कर्मचारियों को चिकित्सा एवं शिक्षा हेतु अतिरिक्त खर्च करना पड़ता है, इसलिए खदान कर्मचारियों को इस मद में प्रतिपूर्ति की राशि अलग से देने की व्यवस्था की जाए ।
बैठक में उठाए गए सभी मुद्दों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए चेयरमैन श्रीमती सोमा मंडल एवं डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बन दासगुप्ता ने कहा कि यूनियन द्वारा उठाए गए मुद्दे जायज है एवं जल्द से जल्द सभी मुद्दों का निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने माइंस की कार्य पद्धति और कार्य संस्कृति की सराहना करते हुए कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि भिलाई इस्पात संयंत्र की संपूर्ण लौह अयस्क जरूरत को आईओसी राजहरा के कर्मचारी एवं अधिकारी पूर्ण करेंगे ।
इस बैठक में सेल चेयरमैन श्रीमती सोमा मंडल के साथ डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बन दास गुप्ता, डायरेक्टर टेक्निकल एके सिंह, ईडी माइंस तपन सूत्रधर, सीजीएम माइंस समीर स्वरुप, सीजीएम पर्सनल निशा सोनी, जीएम पर्सनल एसके सोनी, डीजीएम पर्सनल विकास चंद्रा, समेत तमाम अधिकारी गण एवं सभी यूनियन प्रतिनिधियों के साथ सीटू से प्रकाश सिंह क्षत्रिय एवं ज्ञानेंद्र सिंह मौजूद रहे। ज्ञानेन्द्र जा कार्यकारी अध्यक्ष
सीटू राजहरा।