कोरोना वैक्सीननेशन में पिछड़ रहे ग्रामीण इलाकों हेतु जिला प्रशासन करे प्रयास – सुब्रतो विश्वास

0
330

जगदलपुर… नगरनार भाजपा मंडल अध्यक्ष और जनपद पंचायत जगदलपुर उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बस्तर जिला प्रशासन ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु पृथक से विशेष कार्य योजना बनाकर अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन हेतु प्रयास करे… ग्रामीण इलाके के लोग लगातार जागरूकता के अभाव में वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन में भी शहरी क्षेत्रों के अपेक्षा पिछड़ रहे हैं18 से 44 वर्ष वेक्सीन पोर्टल रजिस्टेशन से भी ग्रामीण अनभिज्ञ हैं |

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

आज ग्रामीण एरिया मे संक्रमण की दर लगातर बाढ़ रही है लोगों में अब भी जागरुकता की कमी है।लोग गांव में बिना मास्क के घूम रहे हैं। शादियों में भीड़ से ग्राम पंचायत के कोविड 19 के मामले मे अपार वृद्धि हूई है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

ऑन लाईन रजिस्टरेशन से जगदलपुर ब्लॉक के ग्रामीण पिछड़ रहे हैं ।आज की स्थिति मे जगदलपुर शहर मे 12 वेक्सीन सेंटर होने के बाद भी जगदलपुर ग्रामीण के हर केंद्र मे 90% लोग जगदलपुर नगर के वेक्सीन लगा रहे है।पोर्टल मे रात 2-3 बजे भी रजिस्टरेशन हो रहा है।ग्रामीणो मे वेक्सीन लगाने मे जागरुकता की कमी है। ऑन लाईन रजिस्टरेशन के विषय मे ग्रामीण लोग अंजान है।प्रक्रिया की कोई जानकारी नही है।अगर प्रक्रिया मे सुधार नही किया गया ।ग्रामीण एरिया मे वेक्सीन लगाने के की दर कम होगी।प्रशासन को इस दिशा मे जल्द उचित कदम उठना चाहिये।