बस्तर की बेटी नैना सिंह धाकड़ को डीएसपी रेंक से नवाजे छत्तीसगढ़ सरकार, माउंटेन गर्ल के नाम से विख्यात नैना धाकड़ ने रचा इतिहास

0
993

जगदलपुर।2017 में भागीरथी -2 फतह करने के बाद 2021 में विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली छत्तीसगढ़ राज्य की प्रथम महिला बनी, जिन्होंने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट 8848.86 m और माउंट लोत्से 8516 m पर्वत पर चढ़ाई पूरी की।छत्तीसगढ़ शासन ने 2017 में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के हाथों छत्तीसगढ़ खेल अलंकरण पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।स्वर्गीय पूर्व राज्यपाल बलराम दास टंडन ने भी नैना को आशीर्वाद दिया था।

इसके पूर्व नैना सिंह धाकड़ ने 19 सितंबर 2017 में भागीरथी-2 पर्वत जो 6512 मीटर चढ़ने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।इसके पूर्व बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा के मार्गदर्शन पर उस दौरान एसपी आरिफ शेख ने नैना को बस्तर पुलिस का झंडा सौंपा था। सहयोगी के रुप में संग्राम सिंह राणा उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

बस्तर के मान बढ़ाने वाली बस्तर की बेटी को 2021 में बस्तर कलेक्टर रजत बंशल और पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने नैना सिंह धाकड़ को एनएमडीसी के सहयोग से नगरनार इस्पात एवम लोह सयंत्र के अधिशाषी निदेशक प्रशांत दास की उपस्थिति में रवाना किया गया था, जो आज माउंट एवरेस्ट पर परचम लहराने में सफल हुई।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

बस्तर पुलिस की ब्रांड एंबेसडर नैना सिंह धाकड़ ने 2021 में विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट फतह की एवं छत्तीसगढ़ की पहली महिला पर्वतारोही बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।