प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लोकहित में लिए निर्णय पर राकेश द्विवेदी महामंत्री भाजपा मण्डल दल्लीराजहरा ने आभार वक्त किया

0
224

दल्लीराजहरा – माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को संबोधित कर लोकहित में लिए निर्णय पर राकेश द्विवेदी महामंत्री भाजपा मण्डल दल्लीराजहरा ने आभार वक्त करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की आपदा ने जनजीवन को तहस नहस कर दिया, विपत्ति की परस्थिति में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हाथ बढ़ाते हुए केंद्र सरकार के दो महत्वपूर्ण फैसलों गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत नवंबर माह तक देश के 80 करोड़ ज़रूरतमंद लोगों को केन्द्र सरकार द्वारा मुफ़्त राशन उपलब्ध कराने एवं साथ ही साथ सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया अर्थात किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

कोरोना संक्रमण के दौर में लोकहित के इस निर्णय के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं केंद्र सरकार को राकेश द्विवेदी महामंत्री भाजपा मण्डल दल्लीराजहरा ने धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

कोरोना 100 साल की सबसे बड़ी महामारी आधुनिक विश्व ने न देखी न महसूस की | खुद की विफलता पर सफाई राज्यों की मांग पर ही उन्हें मई से कोरोना वैक्सीनेशन का काम सौंपा, लेकिन विफल होने लगे तो केंद्र पर आरोप लगाने लगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम 5 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। 32 मिनट के इस संबोधन में उन्होंने दो बड़े ऐलान किए। पहला कि सभी राज्यों को अब केंद्र की ओर से मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। राज्यों को अब इसके लिए कुछ खर्च नहीं करना पड़ेगा। दूसरा कि देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को नवंबर यानी दिवाली तक मुफ्त राशन दिया जाएगा।

मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव और इससे हमारी लड़ाई जारी है। दुनिया के अनेक देशों की तरह भारत भी इस लड़ाई के दौरान बड़ी पीड़ा से गुजरा है। हममें से कई लोगों ने अपने परिजनों और परिचितों को खोया है। ऐसे सभी परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं। बीते 100 साल में आई ये सबसे बड़ी महामारी है, त्रासदी है। इस तरह की महामारी आधुनिक विश्व ने न देखी थी और न अनुभव की थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी वैश्विक महामारी से हमारा देश कई मोर्चों पर एक साथ लड़ रहा है। कोविड अस्पताल बनाने से लेकर आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाना, वेंटिलेटर बनाने से लेकर टेस्टिंग लैब का नेटवर्क तैयार करना हो। बीते सवा साल में ही देश में एक नया हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है। दूसरी लहर के मिस-मैनेजमेंट और केंद्र की भूमिका पर सवाल उठने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों की मांग पर ही उन्हें कोरोना नियंत्रण और वैक्सीनेशन के अधिकार दिए गए।

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर नई गाइडलाइन के अनुसार जरूरी तैयारी कर लेगी। संयोग है कि 21 जून को ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भी है। 21 जून सोमवार से देश के हर राज्य में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। वैक्सीन निर्माताओं से कुल उत्पादन का 75% हिस्सा खुद खरीदकर राज्य सरकार को मुफ्त देगी। किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन को कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png