अतिक्रमण से लिप्त सरपंच ने अतिक्रमण हटाने की जारी की नोटिस

0
949

ग्राम पंचायतबनियागाव ज पं बकावंड के सरपंच भंवरलाल भारती ने दिनांक 12-6-2021को ग्राम के कुछ लोगों को अतिक्रमण हटाने संबंध में नोटिस जारी किया है जबकि खुद तीन सडकों पर एक निस्तारी तालाब पर अतिक्रमण कब्जा किया है । इसे क्यों छुपाया गया है ।

1-ग्राम बनियागाव से टलनार पंहुच सडक पर अतिक्रमण कब्जा कर वर्तमान में मकान बना रहा है जिसकी शिकायत की गई है विडियोग्राफी की गई है ।

2-दो गली सडक पर बाऊनडरी वाॅल घेरा लगाया है ।

3-ग्राम का निस्तारी तालाब पर अतिक्रमण कब्जा कर कृषि किया जा रहा है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

ग्राम का मुखिया होकर अतिक्रमण कब्जा कर निमार्ण एवं कृषि कर रहा है और दुसरे को नोटिस जारी किया है कहां का न्याय है ।अगर अतिक्रमण हटाने की बात है तो सबसे पहले सरपंच का अतिक्रमण कब्जा हटाया जाए,आपसी रंजिश को लेकर सरपंच ने इस तरह की घटिया हरकत किया जा रहा है ।सरपंच खुद को पहले नोटिस जारी करे, नियम के दायरे में रहकर सरपंच काम करें ।न्याय होगा तो सबके लिए समान होना चाहिये, इसे कहते है उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ।

पंचगण का कहना है कि ग्राम पंचायत के कब के बैठक यह निर्णय लिया गया है ।अगर सरपंच को अकेले को इस तरह के निर्णय लेने का अधिकार है,तो हम पंचों का क्या काम अगर ऐसा है तो सभी पंचगण त्याग पत्र देंगे ।गलत निर्णय के खिलाफ त्याग पत्र उप संचालक पंचायत को सौंपेंगे ।पंचायती राज व्यवस्था के अनुसार सबकी सहमति पर इस तरह के निर्णय लेने चाहिये ।अतिक्रमण हटाने के लिए प्रस्ताव पारित किया जाता है और प्रस्ताव तब पारित होगा जब सब पंचायत सदस्यों की सहमति बनेगी ।मगर यहां पर ऐसा नहीं किया गया है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

सोशल मीडिया के माध्यम से माननीय कलेक्टर महोदय जिला दण्डाधिकारी जिला बस्तर, माननीय अनुविभागिय अधिकारी राजस्व बस्तर, माननीय तहसीलदार महोदय बकावंड को अवगत कराना चाहते हैं कि पंचायत के सदस्यों ने सरपंच द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाया गया है, इसलिए सरपंच इस तरह का हरकत कर रहा है ।अच्छी बात है अतिक्रमण हटाना मगर नियम के दायरे में रहकर और सबके लिए समान न्याय होना चाहिये ।सरपंच सचिव के द्वारा कई भ्रष्टाचार किये गये हैं जो उच्च अधिकारी गांव में आयेंगे उस दिन एक एक करके भौतिक सत्यापन के साथ दिखायेगे ।उस दिन पुरे मिडिया के सामने उजागर करेंगे ।