संसदीय सचिव रेखचंद जैन की संवेदनशीलता, परिजनों को मिला आर्थिक सहायता

0
146

जगदलपुर। जनपद पंचायत क्षेत्र के पंडरीपानी क्रं 2 के मावलीगुड़ा व पंडरीपानी क्रं 1 के करेकोट में अलग-अलग घटनाओं में एक लड़के व लड़की की विगत दिनों पानी में डुबकर मौत हो गई थी। संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन के प्रयास से परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया।

विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने आज विधायक कार्यालय में मोहन पिता लक्ष्मण मावलीगुड़ा पंडरीपानी क्रं 2 के पुत्र नितेश कश्यप तथा अमित सोनी करेकोट पंडरीपानी क्रं 1 की पुत्री शिवानी की पानी में डुबोने की वजह से हो गई थी। *उक्त राशि प्राकृतिक आपदा मद R B C 6-4 ( जनहानि ) मद से प्रदान की गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा की पहले जहां प्राकृतिक आपदा में मृत व्यक्तियों के परिजनों को सहायता राशि प्रदान करने में प्रक्रिया में ही वर्षों लग जाते थे वहीं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता से तीन से चार महीने में ही सारी प्रक्रिया पूरी कर हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान कर दिया जा रहा है विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने इस संवेदनशीलता के लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी का आभार व्यक्त किया। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने इस राशि का सदुपयोग करने की सलाह दी। इस अवसर पर दोनों हितग्राहियों के परिवार ने विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे परिजनों की प्राकृतिक आपदा में मृत होने पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने जिस तत्परता से कार्रवाई करवा कर हमें सहायता राशि प्रदान की है, हम उनका आभार व्यक्त करते हैं। इस दौरान आईटी सेल व सोशल मीडिया प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही भी मौजूद थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg