Breaking दल्लीराजहरा टाउन एडमिन द्वारा बीएसपी क्वार्टरों में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

0
1021

दल्लीराजहरा – अस्पताल क्षेत्र में भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के क्वार्टर में कथित तौर पर चार परिवार रहते हैं। वे पिछले कई सालों से ब्लॉक 14, 15 और 16 में 2-बी टाइप क्वार्टर में रह रहे हैं और आश्चर्यजनक रूप से सभी पुलिस विभाग के हैं।

नगर प्रशासन विभाग इन परिवारों की एक सूची तैयार करेगा और विस्तृत रिपोर्ट मुख्य महाप्रबंधक (CGM) तपन सूत्रधार को सौंपेगा। सीजीएम फिर इन परिवारों को आवास प्रदान करने के लिए पुलिस अधीक्षक (एसपी) को पत्र लिखेगा।

सीजीएम ने कार्रवाई के लिए टाउन एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट को निर्देश दिया। बिजली विभाग, सिविल विभाग और एस्टेट विभाग की एक संयुक्त टीम ने ब्लॉक 14, 15 और 16 का निरीक्षण किया। बाद में, यह पाया गया कि पुलिस विभाग के 14 परिवारों ने सरकार से आवास भत्ते प्राप्त करने के बावजूद बीएसपी क्वार्टरों का अतिक्रमण किया। बीएसपी कर्मचारियों को आवास प्रदान करने के लिए शिक्षक कॉलोनी में 1965 में 2-बी प्रकार के क्वार्टर बनाए गए। कुल 18 ब्लॉकों का निर्माण किया गया, प्रत्येक ब्लॉक में 18 क्वार्टर थे। पांच साल पहले, बीएसपी प्रबंधन ने 10 ब्लॉकों को ध्वस्त कर दिया था जो समय की अवधि में जीर्ण हो गए थे। शेष 8 ब्लॉकों में, बसपा के कर्मचारियों के अलावा, पुलिस परिवार अवैध रूप से निवास कर रहे हैं। सूत्रों ने जानकारी दी कि एसपी, सीएसपी और एसडीएम के पास कई शिकायतें दर्ज की गई हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

यहां तक कि अतिक्रमणकारियों को कई नोटिस भेजे गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

नगर प्रशासक वीके श्रीवास्तव ने कहा कि सीजीएम के निर्देश के अनुसार अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सूची तैयार की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीजीएम तपन सूत्रधार ने कहा कि उचित प्रारूप में आवेदन जमा करने पर अवैध रूप से निवास करने वालों को क्वार्टर आवंटित किया जा सकता है। उन्होंने पहले ही उच्चस्तरीय लिखित में बात बता दी है और कार्रवाई की जानी बाकी है।