छत्तीसगढ़ बंगाली समाज में इन दिनों प्रदेश अध्यक्ष के विवादित कृत्य को लेकर घमासान।

0
398

जगदलपुर:- देश में बंगाली समाज को बुद्धिजीवी वर्गों में गिना जाता है, और छत्तीसगढ़ में बंगाली समाज लगातार अपने मांगों को लेकर आंदोलित भी है। छत्तीसगढ़ में भी बंगाली हितों को लेकर छत्तीसगढ़ बंगाली समाज नामक संगठन बनाया गया है। इस संगठन का कार्य है कि छत्तीसगढ़ में बिखरे हुए बंगाली लोगों को संगठन से जोड़कर बंगाली समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचाया जा सके।

परंतु संगठन के 8 वर्ष पूरे हो जाने के बावजूद भी आज पर्यंत तक संगठन हास्य के कगार पर है। लोग समाज के इस संगठन से जुड़ते तो है परंतु 8 वर्षों से विराजित कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल द्वारा लोगों को संगठन में जुड़ने के बाद उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने से लेकर अभद्र भाषा का भी प्रयोग करने से नहीं चूक रहे हैं। जिस वजह से लोग संगठन में जुड़ते तो है परंतु कथित अध्यक्ष के रवैया को देखकर संगठन छोड़ने का विचार बना लेते हैं, या फिर कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल स्वयं असंवैधानिक तरीके से लोगों को संगठन के बाहर का रास्ता दिखा देते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

इसी तारतम्य में आपको बता दें कि 21-7-21 को समाज के सदस्यों ने मिलकर कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराने की मांग को लेकर नगर के मध्य स्थित कोतवाली थाना पहुंचे जहां संगठन के सदस्यों एवं पीड़ित श्री संजीव कर्मकार पिता स्वर्गीय श्री मुकुंद कर्मकार निवासी बस्तर टिकनपाल पटेल पारा ने कहा कि गत दिनों उनके साथ कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल ने छत्तीसगढ़ बंगाली समाज में पदाधिकारी बनाने के बाद ग्रुप में जोड़ा था, समाज में जुड़ने हेतु उनसे शुल्क भी वसूला गया। जिसके बाद उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर अपमानित करते हुए हटा दिया। कारण यह था कि उनके द्वारा 2012 से आज पर्यंत समाज में जमा किए गए सदस्यता शुल्क के रूप में राशि का हिसाब मंगा गया, परंतु उनके द्वारा कोई भी हिसाब नहीं दिया गया। जिसके बाद कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल द्वारा लगातार संजीव कर्मकार को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था।

परंतु कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल को यह बात नागवार गुजरा और उन्होंने संजीव के विरुद्ध व्हाट्सएप ग्रुप में उठ-पटांग बातें लिखकर ग्रुप से रिमूव कर दिया। इसके बाद संजीव कर्मकार को फोन करके अभद्र गाली गलौज करते हुए तहसीलदार एवं SDM को भी पूर्व में मारने की बात कहते हुए उन्हे मारने की धमकी दे डाली।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस प्रकार के कृत्य के विरुद्ध नाराज संगठन के सदस्यों ने कोतवाली थाना पहुंचकर कथित अध्यक्ष श्रीनिवास पाल के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराने की मांग की है इस दौरान समाज के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद थे, जिसमें उत्तम मंडल प्रदेश उपाध्यक्ष सुकमा , बिजली बैद्य प्रदेश संगठन मंत्री, सुब्रतो विश्वास संभागीय अध्यक्ष, संजीव कर्मकार प्रदेश प्रवक्ता , परितोष सूत्रधर प्रदेश उपाध्यक्ष, मृण्मय बारोई, रोहन घोष मौजूद थे।