भारतीय मजदूर संघ द्वारा दल्ली मांईस में चल रहे प्लांट मेंटेनेंस के कार्य में कार्यरत श्रमिकों ने ठेकेदार द्वारा कम वेतन देने एवं पूर्व में मिल रही सुविधाओं में कटौती की जाने की शिकायत दल्ली महाप्रबंधक से की

0
361

दल्ली – भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार मायती साथ मिलकर दल्ली मांईस में चल रहे प्लांट मेंटेनेंस के कार्य में कार्यरत श्रमिकों ने ठेकेदार द्वारा कम वेतन देने एवं पूर्व में मिल रही सुविधाओं में कटौती की जाने की शिकायत दल्ली महाप्रबंधक खदान एवं महाप्रबंधक कार्मिक से लिखित में की और उसका तत्काल निराकरण करने की मांग की है।जिस पर प्रबंधन ने तत्काल निराकरण करने की बात कही है।
भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार मायती साथ मिलकर दल्ली मांईस में चल रहे प्लांट मेंटेनेंस के कार्य में कार्यरत श्रमिकों ने ठेकेदार द्वारा कम वेतन देने एवं पूर्व में मिल रही सुविधाओं में कटौती की जाने की शिकायत की है।
श्रीलेखा कंस्ट्रक्शन द्वारा दल्ली यांत्रिकृत खदान में किए जा रहे प्लांट मेंटेनेंस कार्य में कार्यरत कर्मियों का पेमेंट ठेकेदार द्वारा नहीं करने पर विभाग द्वारा जो पेमेंट किया गया है उसमें कम पेमेंट दिया गया है। ईस शिकायत पत्र के माध्यम से हम
सब अधोहस्ताक्षरकर्ता मांग करते हैं कि अतिशीघ्र हमें हमारा मिलने वाले मूल वेतन के बकाया राशि का भुगतान किया जावे, पेमेंट प्राप्त होने पर हमें पता चला कि कुछ भत्ते जैसे नाइट अलाउंस ,साइकिल अलाउंस, ओवरटाइम आदि का भुगतान नहीं किया गया है ।महोदय आज तक हमें इन सभी भत्तों का भुगतान होते आया है ।ऐसे में इस माह विभागीय तौर पर दिए गए पेमेंट में इसे क्यों काटा गया यह समझ से परे है । इस कटौती से हम कर्मियों को 1000 से 3000 तक कम पेमेंट मिला है । अतः हम सब कर्मी आपसे आग्रह करते हैं कि इस कटौती की गई विभिन्न भत्तों की राशि का भुगतान जल्द से जल्द करने की कृपा करें।