छत्तीसगढ़ की सियासत में खींचतान और नेतृत्व परिवर्तन के मामले दिल्ली में गहमा-गहमी के बाद शनिवार को सीएम भूपेश समेत सारे विधायक, मेयर और कांग्रेसी नेता रायपुर लौट गए

0
158

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत में खींचतान और नेतृत्व परिवर्तन के मामले दिल्ली में गहमा-गहमी के बाद शनिवार को सीएम भूपेश समेत सारे विधायक, मेयर और कांग्रेसी नेता रायपुर लौट गए। वहां पहुंचते ही सीएम भूपेश बघेल का भव्य स्वागत किया गया। ये नजारा करीब-करीब ऐसा ही था जब चुनाव जीतने के बाद भूपेश बघेल की ताजपोशी हुई थी। इधर बाद में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि फैसला हाई कमान के पास सुरक्षित है। हाईकमान जो निर्णय लेगा वह हम सबको मंज़ूर होगा।

टीएस सिंहदेव ने कहा कि मैं 28 दिन से बाहर रहा। 1 अगस्त को त्रिपुरा गया था। बीच में रायपुर आया था फिर दिल्ली जाना हुआ। राहुल गांधी से मिलने की संभावना थी। 24 तारीख को समय मिला था। इसके बाद पुनिया जी ने रोक दिया था। यही पूरा घटनाक्रम था। कई तरह की चर्चाएं थीं। पूरे मन से हाईकमान से चर्चा हुई। हाईकमान से हर बात हो गई है, निर्णय उनके पास सुरक्षित है। जाहिर सी बात है ऐसे निर्णयों में थोड़ा समय लगता है। हाईकमान जो निर्णय लेना वह हम सबको मंजूर होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur.jpg

टीएस सिंहदेव ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे की जानकारी है। निर्णय छत्तीसगढ़ आकर होगा या नहीं ये मैं नहीं कह सकता। विधायकों में भी कौतूहल रहा होगा कि सिंहदेव भी इतने दिनों से दिल्ली में हैं। हम भी दिल्ली चले, वहां के हवा पानी को देखें। हाईकमान का जो भी निर्णय होगा उसे मानकर मैं भविष्य में भी काम करूंगा। साल दो साल की बात अब नहीं रह गई। मुझे लग रहा है कि निर्णय जरूर आएगा। विधायक दिल्ली गए थे जबकि उन्हें मना किया गया था। इन सब चीजों को हाईकमान भी देख रहा है तो ऐसे में लगता है कि निर्णय होगा। निर्णय कब तक होगा ये मैं नहीं कह सकता। जीवन में कुछ स्थाई है तो वह परिवर्तन है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg