सेल प्रबंधन द्वारा एनजेसीएस के सेल पेंशन ट्रस्ट सब कमिटी की बैठक, पेंशन स्कीम केंद्र सरकार के एनपीएस के माध्यम से संचालित किया जावेगा

0
334

सेल प्रबंधन द्वारा दिनांक ०३.०९.२०२१ को एनजेसीएस के सेल पेंशन ट्रस्ट सब कमिटी की बैठक बुलाई गयी जिसमे सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया के सेल के समस्त कर्मीगणों का पेंशन स्कीम केंद्र सरकार के एनपीएस के माध्यम से संचालित किया जावेगा और शीघ्र ही सेल प्रबंधन द्वारा सेल पेंशन ट्रस्ट में जमा कर्मियों की राशि को एनपीएस में हस्तांतरित कर दिया जावेगा। भारतीय मजदूर संघ सेल प्रबंधन के इस निर्णय का स्वागत करता है। पूर्व में कुछ माह पहले सेल प्रबंधन ने एक तरफ़ा निर्णय लेते हुए सभी कर्मियों को एनपीएस में रजिस्टर्ड कराने हेतु एक परिपत्र जारी किया था। उक्त परिपत्र पर भारतीय मजदूर संघ ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्पष्ट कहा था के चिंकी सेल पेंशन स्कीम का खाका सेल प्रबंधन एवं एनजेसीएस के सदस्य श्रम संगठनों के बीच सहमति से लिया गया निर्णय था अतः ऐसे में बगैर एनजेसीएस के सदस्य श्रम संगठनों से सहमति लेकर ही ऐसा कोई निर्णय लेना उचित होगा।

सेल अध्यक्ष महोदया के राजहरा प्रवास पर भा.म.सं. से सम्बद्ध खदान मजदूर संघ भिलाई के प्रतिनिधिमंडल ने इस बात को सेल पाध्यक्षा महोदया के समक्ष रखते हुए इसपर एनजेसीएस में निरनय लेने के उपरांत लागू करने की मांग की थी। संघ के इस मांग को सही मानते हुए सेल प्रबंधन ने इस मामले को एनजेसीएस के पेंशन सब कमिटी के बैठक में रखते हुए विचार विमर्श किया जिसके उपरांत सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया के सेल कर्मियों का पेंशन केंद्र सरकार के एनपीस के माध्यम से संचालित किया जावेगा जिसमे केंद्र सरकार द्वारा एनपीएस के बनाये नियम और कानून लागू होंगे।

भा.म.सं. सेल प्रबंधन के इस प्रयास की सराहना करता है और सभी कर्मियों से यह अपील करता है के वे जल्द से जल्द एनपीएस में अपना पंजीयन करा लेवें ताकि उनके पेंशन की राशि को सेल प्रबंधन द्वारा उनके एनपीएस खाते में हस्तांतरित कर सके।

This image has an empty alt attribute; its file name is bhupes-1024x512.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png