दल्ली के युवक की नक्सलियों ने की हत्या

0
1380

दल्लीराजहरा – दल्ली राजहरा के युवक जो कि की तलाश में नारायणपुर में शिफ्ट हुआ था नक्सलियों ने बेरहमी से हत्या कर दी। दल्लीराजहरा का यह युवक नक्सलियों के गढ़ में सडक निर्माण का कार्य कर रहा था। नक्सलियों द्वारा पूर्व में दर्जनों बार हिदायत दी गई थी कि निर्माण कार्य बंद करें परंतु ठेकेदार के आदेश पर युवक सुपरवाइजर का कार्य करते हुए निर्माण कार्य कर रहा था, जिसके बाद नक्सलियों ने उसकी निर्मम हत्या कर दी। इस घटना के बाद दल्ली राजहरा शहर में नक्सलियों के प्रति जहां आक्रोश है ।

नारायणपुर जिले में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क कार्य में ठेकेदार के अधीन मुंशी गिरी का काम करने वाला युवक दल्ली राजहरा रेलवे कालोनी के रहने वाला संदीप जाना की बीते दिनों को नक्सलियों ने हत्या कर दी है। पीएम के बाद संदीप जाना का शव गृह नगर दल्ली राजहरा लाया गया। संदीप जाना के पिता का देहांत पूर्व में हो चुका है। वह अपनी मां के साथ दल्ली में रहता था। विगत दो-तीन साल से नारायणपुर में ठेकेदार के अधीन मुंशी का काम करता था। संदीप की शादी भी नहीं हुई थी। उससे छोटा एक और भाई है। इस घटना के बाद से दल्लीराजहरा में उनके परिचितों के बीचशोक का माहौल है। बता दें कि दल्ली राजहरा के कई लोग काम की तलाश के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जाते हैं और अलग-अलग ठेकेदारों के अधीन काम करते हैं।

नक्सल प्रभावित इलाके मढ़ोनार में करीब ढाई करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली वहां पहुंच गए। नक्सलियों ने पहले मुंशी संदीप जाना की जमकर पिटाई की और फिर मजदूरों के सामने ही उसका गला रेत कर मार डाला। नक्सली पहले भी इस सड़क के निर्माण कार्य को बंद करने की चेतावनी दे चुके थे।

नक्सलियों द्वारा सड़क निर्माण का विरोध किया जा रहा है। इसके बाद भी काम करवाए जाने से नाराज होकर नक्सलियों ने मुंशी संदीप जाना की हत्या कर दी। तो वहीं नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन को भी आग के हवाले किया | इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जगह-जगह पर्चे भी फेंके हैं। पर्चे में लिखा है- सड़क निर्माण कार्य बंद करवाने के लिए पहले भी ठेकेदार व मुंशी को चेतावनी दी गई थी बिना सुरक्षा के चल रहा था सड़क निर्माण का काम कुछ दिनों पहले नक्सल आपरेशन के स्पेशल डीजीपी ने भी बैठक लेकर विकास कार्यों में सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे। बावजूद सड़क निर्माण के दौरान एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं थे। महीने भर पहले भी एक सुपरवाइजर की हुई थी हत्या छोटे डोंगर थाना क्षेत्र में आमदई घाटी इलाके में स्थित निको जायसवाल कंपनी की लौह अयस्क खदान एरिया डेवलपमेंट कार्य कियाजारहा था ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png