भाजपा के दोनों पार्षद ने जांच के सभी बिन्दुओं पर सहमति दी : राव

0
480

चिंतन सत्र के दौरान जांच रिपोर्ट फायनल होने की जानकारी मिली:मंडावी जिला प्रशासन के समक्ष

आपत्ति दर्ज कराने में विलंब क्यों..?

जगदलपुर –  नगर सरकार में लोक निर्माण विभाग के सभापति यशवर्धन राव ने कहा कि हार्वेस्टिंग मशीन खरीदी में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। भाजपा के द्वारा लगाये गये सभी आरोप निराधार साबित हुए।

जांच कमेटी में शामिल भाजपा के दो पार्षदों ने जांच के सभी बिन्दुओं पर दी अपनी सहमति वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी अब भी जांच निष्पक्ष नहीं होने का दावा करते हुए पुनः जांच कराने की बात कह रहे है। भाजपा जांच से संतुष्ट नहीं थे तो जिला प्रशासन के समक्ष आपत्ति दर्ज कराने में विलंब क्यों किया गया। जांच कमेटी के भाजपा सदस्य अपने उपर लगा दाग को मिटाने संगठन को भी फाई देने में लगे है।

दलपत सागर में सफाई के लिए खरीदी गई हार्वेस्टिंग मशीन में हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले भाजपा अब बैकफुट पर जा चुकी है क्योंकि जांच दल में शामिल भाजपा के दो सदस्य ने सभी बिन्दुओं पर सहमति देते हुए कांग्रेस को क्लीनचीट दे चुके है। इस मामले में भाजपा संगठन के पदाधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे है।

कांग्रेस का ग्राफ बढ़ने से भाजपा परेशान:

जांच कमेटी के सदस्य ए व सभापति लाक निमाण विभाग यशर्वधन राव ने कहा कि मशीन खरीदी को लेकर भाजपा पार्षदों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इनके आरोप के आधार पर बस्तर कलेक्टर रजत बंसल निर्देशानुसार 7 सदस्यीय जांच दल के द्वारा मामले की जांच कराई गई। जांच कमेटी में भाजपा के पार्षद योगेन्द्र पांडे एवं नरसिंह राव शामिल थे। इन दो सदस्यों ने भी जांच के सभी बिंदुओं पर अपने सहमति देते हुए निगम सरकार को क्लीनचीट दे चुके है। उन्होंने कहा कि अगर इनकी तीन बिंदुओं पर सहमति थी तो शेष बिंदुओं पर आपत्ति लगाकर जांच कमेटी को क्यों नहीं दिया गया। ये कोई नये पार्षद नहीं दो से तीन कार्यकाल में अपनी सेवाएं चुके है और काफी अनुभवी है।

उन्होंने कहा कि मशीन 8 से 10 घंटे काम कर दलपत सागर की सफाई की जा रही है। श्री राव ने कहा कि महापौर सफीरा साहू एवं कांग्रेस का ग्राफ बढ़ने से भाजपा परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा में आपसी गुटबाजी के कारण यह स्थिति उत्पन्न हो रही है। निगम जनता के हित में काम कर रही है और जनता के पैसों का सही उपयोग किया जा रहा है।

पुन: जांच कराने की मांग: भाजपा जिलाध्यक्ष रूपसिंह

मंडावी ने कहा कि जांच रिपोर्ट फायनल हुई तब कलेक्टर को आवेदन देकर पुनः जांच की मांग की गई है जब उनसे पूछा गया कि कमेटी के सदस्य ने जांच पूर्ण होने की जानकारी कब दी तो श्री मंडावी ने बताया कि भाजपा के चिंतन शिविर में रिपोर्ट सदस्यों के द्वारा दी गई तब उनके पास जांच रिपोर्ट की कॉपी प्राप्त नहीं होने की बात कही।

ज्ञातवय हो कि जांच रिपोर्ट की जानकारी एक माह पूर्व संगठन को दी जा चुकी थी तो कलेक्टर को पुनः जांच कराने की मांग को लेकर ज्ञापन देने में एक माह का वक्त क्यों लगा यह तो संगठन या भाजपा के दो पार्षद ही बता पाएंगे।