शराब के मुख्य सौदागर के चेहरे से कब उठेगा नकाब……?

0
624

शराब तस्कररी में सफेदपेशो का गिरोह बस्तर में सक्रिय

फिर बस्तर में पकड़ाई मध्यप्रदेश की अंग्रेजी शराब

जगदलपुर – बस्तर में शराब की तस्करी करने वाले छोटे गिरोह तक बस्तर पुलिस पहुंचकर उन तस्करों को सलाखों के पीछे भेज रही है। लेकिन शराब तस्करी में संलिप्त उन बड़े सफेदपोश शराब के सौदागरों के नामों का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। आखिरकार शराब के मुख्य सौदागर के चेहरे से नकाब हटाकर उन नामों का खुलासा कब होगा? ट्रक में बरामद शराब के मुख्य सौदागरर के नाम आज भी सस्पेंश बने हुए है। एकबार फिर बस्तर पुलिस लोहंडीगुड़ामें 20 पेटी शराब मप्र की बरामद करे में सफलता पाई है लेकिन इस मामले में भी मुख्य सौदागर के नाम का सस्पेंश बरकरार है। ज्ञातव्य हो कि 20 जुलाई को नगरनार पुलिस 50 लाख की 588 पेटी शराब ट्रक क्रमांक यूपी 54 डी 4223 से जब्त किया था जिसमें वाहन चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

जमशेदपुर से बस्तर पहुंची थी शराबः

वाहन चालक से पूछताछ में यह खुलासा हुआ था कि उक्त ट्रक में शराब झारखंड के जमशेदपुर से भरकर बस्तर लाई गई थी। बस्तर में उक्त शराब का मुख्य सौदागर कौन है जिसके नामों का खुलासा अब तक नहीं हो सका। शहर में यह चर्चा रही कि राजनीतिक दल से जुड़े कुछ सफेदपोश के इशारों पर शराब बस्तर मंगाया गया था जो विभिन्न इलाकों में भेजी जानी थी लेकिन पुलिस के लिए अभी भी चुनौती बनी है कि आखिरकार ट्रक में मंगाया गया शराब का सौदागर कौन है। यह आज भी पहेली बना हुआ है। शहर में चर्चा है कि क्या पुलिस जिस बहादुरी के साथ उस ट्रक से शराब जब्त करने में सक्रियता दिखाई थी तो क्या उसी बहादुरी का परिचय देते हुए उन सौदागरों के चेहरे से नकाब हटाकर नामों का खुलासा कर पायेगी या फिर नाम फिर से पहेली ही बनकर रह जायेगे।

चालक और मालक हवालात में

ट्रक में भरी शराब बरामदगी मामले में ट्रक चालक एवं वाहन मालिक जेल भेजे जा चुके है लेकिन पुलिस उस सौदागर तक नहीं पहुंच पाई जिनके द्वारा शराब मंगाई गई थी।

एमपी का शराब बस्तर में जब्तः

जिले के लोहण्डीगुड़ा थाना क्षेत्र के गढ़िया में पंडरू कश्यप के घर से 20 पेटी शराब जब्त किया गया है। अवैध शराब बिक्री मामले में आरोपी को हवालात भेज दिया गया है। जब्त शराब मध्यप्रदेश के गोवा ब्राण्ड का होना बताया जा रहा है इसके पूर्व भी भानपुरी बस्तर में मध्यप्रदेश की शराब बरामद की गई थी। पुलिस को पूछताछ में यह जाकारी मिली है कि मुख्य तस्कर कोण्डागांव जिले का है जो आए दिन मध्यप्रदेश से शराब मंगवाकर बस्तर अंचल में सप्लाई करता है |