सट्टा, जुआ, अवैध शराब की बिक्री पर होगी कठोर कार्यवाई – चव्हाण

0
141

स्कूल, कॉलेज व शैक्षणिक संस्थानों के आसपास अथवा इनके परिसरों के अन्दर नहीं चलने देंगे नशाखोरी ऑटो चालकों की भी होगी बैठक, दिए जायेंगे कठोर निर्देश

जगदलपुर

शहर में महाराष्ट्र के मूल निवासी व 2018 बैच के सीएसपी (आईपीएस) किरण चव्हाण ने आज पत्रकारों से महत्वपूर्ण चर्चा की. इस दौरान चव्हाण ने शहर से जुड़े कई मुख्य विषयों पर उपस्थित पत्रकारों से राय चाही, जिसमें पत्रकारों ने अपने सुझाव रखे.

उन्होंने बताया कि उनका पहला उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य स्थापित करने का होगा. सट्टा, जुआ, अवैध शराब बिक्री सहित अन्य समकक्ष गतिविधियों पर अंकुश लगाने थानों में विशेष निर्देश दे दिए गए हैं. यही नहीं, उनका उद्देश्य शहर के सार्वजानिक जगहों पर चल रहे अवैध गतिविधियों को रोकने का भी होगा.

पत्रकारों द्वारा दिए गए शहर में चल रहे ऑटो चालकों से सम्बंधित सुझाव पर चव्हाण ने कहा कि आरटीओ विभाग से चर्चा कर ऑटो चालकों की बैठक आहूत की गयी है, जिस पर बहुत जल्द अमलीजामा पहनाया जायेगा. ऑटो चालकों की बैठक में उन्हें यातायात नियमों सहित कई अन्य समझाईश दी जाएगी.

स्कूल, कॉलेज व शैक्षणिक संस्थानों के आसपास अथवा इनके परिसरों के अन्दर चल रहे नशाखोरी को बंद कराने के सुझाव पर उन्होंने कहा कि इस पर विशेष ध्यान देते हुए सर्वप्रथम नो-स्मोकिंग क्षेत्रों को चिन्हांकित किया जायेगा, उसके बाद उचित खाखा तैयार कर आगे की कार्यवाई की जाएगी.

शहर के वार्डों में सुरक्षा सम्बंधित सुझाव पर उन्होंने कहा कि पुलिस के वार्ड बिट प्रभारियों को थानेदारों के माध्यम से निर्देशित किया गया है. कानून तोड़ने वालों और शहर की सुरक्षा को दांव पर लगाने वालों को कतई बक्शा नहीं जायेगा.