‘‘31 प्रतिशत डीए की शीघ्र घोषणा नहीं होने पर फेडरेशन करेगा अनिश्चित कालीन हड़ताल‘‘

0
1056

शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा 14 नवम्बर को राजधानी रायपुर में प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में समस्त कर्मचारी संगठनों के प्रान्ताध्यक्षों ने एक सुर से कहा कि यदि छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की शीघ्र घोषणा नहीं करेगी तो राज्य के समस्त कर्मचारी अधिकारी एवं पेंशनर दो माह के अन्तराल में अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे।

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन बस्तर जिला के जिला सयोजक अजय प्रताप सिंह परिहार ने बताया कि बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में जहॉ छत्तीसगढ़ की सरकार महंगाई के विरोध में आये दिन आंदोलन कर रही है वही राज्य के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को भारत के सभी राज्यों से कम 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता देकर कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है जबकि कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान 31, पंजाब 28, झारखण्ड 31, महाराष्ट्र 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2021 से दे रहे है। उपस्थित कर्मचारी नेताओं ने कतिपय उन संगठनों की पोल खोल दी जो अब तक यह दावा करते थे कि 11 प्रतिशत डीए की घोषणा कि सरकार दिवाली में करेगी। प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला ने कहा कि अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन कर्मचारियों की दो प्रमुख मांग 31 प्रतिशत डीए तथा सांतवे वेतनमान के आधार पर गृह

This image has an empty alt attribute; its file name is rekh.jpg

भाड़ा भत्ता सहित समस्त भत्तों के पुनरीक्षण की मांग को लेकर सरकार से अब आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। उसी तारतम्य में अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे किन्तु हड़ताल की तिथि पूरे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कर्मचारी न्याय योजना का जन जागरण करने हेतु प्रांताध्यक्षों का सामूहिक दौरा पूर्ण होने के बाद तिथि की घोषणा करेंगे। दिवाली मिलन समारोह में 22 कर्मचारी अधिकारी संगठनों के प्रांताध्यक्ष एवं प्रांतीय पदाधिकारी सम्मिलित थे। बैंठक को मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेन्द्र सिंह राजपूत, स्वास्थ्य कर्म संघ के प्रांताध्यख ओ.पी. शर्मा, लिपिक वर्ग कर्म. संघ के प्रांताध्यक्ष रोहित तिवारी पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष कमलेश सिंह राजपूत तथा कर्मचारी नेता कीर्तिवर्धन उपाध्यक्ष, शिवकुमार पाण्डेय, करण सिंह अरेरिया, संजय दुबे, सुनील यादव, आलोक मिश्रा, विकास सिंह राजपूत, एल.के. नामदेव, प्रकाश शुक्ला, तीरथलाल सेन, डॉ. गोकुल सरकार, संजय तिवारी, रमेश कुमार मारकण्डेय, सुखीराम घृतलहरे में संबोधित किया। समारोह के अंत में तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष राकेश साहू के आकस्मिक निधन पर पर श्रद्धांजली देते हुये राकेश साहू की संदेहास्पाद मौत के लिये उच्चत्तरीय जॉच की मॉग उच्च प्रशासन से की गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurdiwali.jpg