बेमौसम बारिश से किसान को हुए नुकसान का मुआवजा दे राज्य सरकार – केदार ।

0
135

सरकार की अदूरदर्शीता पूर्ण नीति की वजह से आज किसान मायूस

बस्तर संभाग में जारी बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है ,पूरे सीजन में किसान ने कमरतोड़ मेहनत करके किसी तरह फसल तैयार की । परन्तु राज्य की कांग्रेस सरकार की अदूरदर्शिता पूर्ण नीति के चलते किसान आज अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है । उक्त बातें पूर्व मंत्री और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से कही है ।

कश्यप ने कहा कि पूरे बस्तर संभाग में लगातार हो रही बारिश से किसानों की फसलों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए सरकार जमीनी स्तर पर नुकसान का आकलन करे और किसानों को मुआवजा दिलाये । क्योकि कोरोना की मार से किसान ऐसे ही काफी परेशान हुए हैं , तथा इस बार मानसून ने भी किसानों को दगा दिया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg

कश्यप ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश सरकार 1 नवम्बर की जगह 1 दिसम्बर से धान खरीदी कर रही है तो सरकार की अड़ियल और अविवेवकपूर्ण नीति का परिचायक है । अगर 1 नवम्बर से धान खरीदी हुई होती तो ये स्थिति नही आती । अब तक धान खरीदी केंद्रों तक पहुँच चुका होता ।

कश्यप ने कहा कि दीवाली के बाद अब देवउठनी एकादशी भी खत्म हो गई पर किसानों के धान आज भी सरकार खरीदने के लिए तैयार नही है धान पकने कटने के बाद एक एक दिन भारी होता है पर सरकार ने अन्नदाताओं को धोखा दिया है । मजबुरी में किसान बिचौलियों को धन बेचने के लिए बेबस है । राज्य सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज किसान अपने भविष्य को लेकर आशंकित है , इसलिए राज्य सरकार तत्काल नुकसान का आकलन कर किसान को उसका उचित मुआवजा दिलाये ।

This image has an empty alt attribute; its file name is rekh.jpg