वार्ड संबंधी 17 मांगों को लेकर दो दिवसीय धरने पर बैठे पार्षद व भाजपा पदाधिकारी

0
147

नेता प्रतिपक्ष का आरोप, भाजपा शासित वार्डों में नहीं होता कोई भी कार्य

पीडब्लूडी सभापति ने सभी आरोपों को कहा बेबुनियाद, भाजपा लाये एनओसी

जगदलपुर

स्थानीय जवाहर नगर वार्ड में कई वर्षों से व्याप्त समस्याओं के निदान और वार्ड की जनता को सुविधाएं देने की मंशा से भाजपा के वार्ड पार्षद एक बार फिर निगम नेता प्रतिपक्ष व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ निगम के सामने दो दिवसीय धरने पर बैठे हुए हैं. आगामी बुधवार को साइकिल चलाकर वे रायपुर की ओर भी अपनी मांगों को लेकर कूच कर सकते हैं. हालाँकि, इस पूरे मामले में कांग्रेस के पीडब्लूडी सभापति ने भी कई बिन्दुओं पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि भाजपा द्वारा लगाये गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

वार्ड पार्षद धनसिंह नायक ने बताया कि उनके वार्ड में उप-स्वास्थ्य केंद्र का अभाव है, पेयजल सबंधी समस्याएं हैं, नालियों में सफाई नहीं होती है, राशन दुकान हेतु पीडीएस गोदाम नहीं है, निर्माणाधीन मांगलिक भवन की उच्चस्तरीय जांच, वार्ड में जर्जर हो चुके नाली व सड़कों का मरम्मत कार्य, वार्ड के मुक्तिधाम में लाइट-पेयजल-सड़क इत्यादि, गरीब पीड़ित परिवारों का क्षतिपूर्ति, प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत निगम द्वारा रोके गए आवास मकान निर्माण कार्य, नालियों व सड़कों पर अतिक्रमण हटाना, डस्टबिन खरीदी-बिक्री की जांच सहित अन्य मुद्दे हैं जिन पर वर्तमान की निगम शासन बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते दिनोंदिन स्थिति और बिगड़ते जा रही है.

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा कि निगम में बैठी वर्तमान की कांग्रेस सरकार भाजपा शासित वार्डों में दोगला व्यव्हार कर रही है, जिसके चलते सभी भाजपा पार्षद आक्रोशित हैं. इक्का-दुक्का वीआईपी वार्डों में केवल दिखावा करते हुए निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं, लेकिन अंदरूनी वार्डों में विकास कार्यों, मूलभूत सुविधाओं, सफाई व अन्य के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है. ऐसा होने से वार्डवासी भी परेशान व आक्रोशित हैं.

इधर पीडब्लूडी सभापति यशवर्धन राव ने कहा कि भाजपा पार्षद व नेता प्रतिपक्ष द्वारा लगाये गए आरोप पुर्णतः गलत है. पूरे 48 वार्डों में महापौर के नेत्रित्व में विकास कार्य जारी है. जवाहरनगर वार्ड का आधा हिस्सा रेलवे के अधीन है, और यहाँ रेलवे विभाग द्वारा रोक लगा दी गयी है जिसके चलते नगर निगम को इस क्षेत्र में कार्य करने में समस्या हो रही है. भाजपा अड़ियल रवैय्या अपनाते हुए किसी बात को मनवाना चाहती है तो नियम से परे हटकर कुछ भी नहीं किया जायेगा. करोड़ों का कार्य दलपत सागर में चल रहा है, जो की भाजपा पार्षद नर्सिंग राव का क्षेत्र है. जवाहर नगर वार्ड के पार्षद और भाजपा के लोग रेलवे से एनओसी ले आयें, निगम काम करवाने को तैयार है.

बहरहाल, यहां यह कहना लाजमी होगा कि इस राजनैतिक उठक-पटक के चलते वार्ड की जनता वर्षों से परेशान हो रही है. अव यह देखने वाली बात होगी कि जनहित में दोनों दल कैसे वार्ड में व्याप्त समस्याओं से जनता को निजात दिला पाते हैं.