जनता के हक की लड़ाई लड़ने राजनीति में आया, नक्सल प्रभावित प्रदेश में रहा हूँ, डरता तो मैं नहीं साहब- भूपेश बघेल

0
100

पुरखों ने समृध्द छत्तीसगढ़ का जो सपना देखा था, उसे पूरा कर रहे हैं

गुजरात मॉडल क्या है, 7 साल से हम लोग ढूंढ रहे हैं, मिलता नहीं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जनता के हक की लड़ाई लड़ने राजनीति में आया, नक्सल प्रभावित प्रदेश में रहा हूँ, डरता तो मैं नहीं साहब। झीरम घटना के बाद तो मौत से भी डर नहीं लगता।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज यहाँ राजधानी रायपुर स्थित एक निजी होटल में एबीपी न्यूज द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम के प्रारंभ में दो मिनट का मौन रखकर देश के पहले सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और शहीद अन्य जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जब राजनीति में आया तो यह सोचकर आया था कि मुझे जनता की सेवा करना है। जनता के हक की लड़ाई लड़ना है, भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का मौका जनता ने दिया है, यह मेरा सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित प्रदेश में रहा हूँ, डरता तो मैं नहीं साहब। झीरम घाटी की घटना के बाद से मौत से भी डर नहीं लगता।

This image has an empty alt attribute; its file name is movies.jpg

सीएम बघेल ने कहा कि गुजरात मॉडल क्या है, 7 साल से हम लोग ढूंढ रहे हैं, मिलता नहीं।

राहुल जी कहते थे कि हमारी जब सरकार बने तो लोगों को लगे कि आम जनता की सरकार है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पर जनता ने विश्वास किया। बम्पर जीत के साथ 3 चौथाई बहुमत मिला। उन्होंने कहा कि सबसे पहला काम, एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय गये। कैबिनेट का पहला फैसला 11 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ रुपए ऋण माफी का हुआ। दूसरा 2500 रुपये धान खरीदी का। फिर लोहंडीगुड़ा में आदिवासियों की जमीन वापसी का फैसला लिया। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन के संदर्भ में कहा कि किसानों का प्रोटेस्ट खत्म नहीं, स्थगित हुआ है। केंद्र सरकार ने अपना विश्वास खो दिया है। 15 लाख जुमला साबित हुआ, 2 करोड़ रोजगार जुमला साबित हुआ। इतिहास से सीखना चाहिए।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मैं किसान हूँ, मैं जानता हूँ, वो दौर था जब फसल एमएसपी से ज्यादा मूल्य पर बिकता था तब सरकार एमएसपी पर खरीदती थी। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार पीएम आवास योजना का हमारा पैसा नहीं दे रही है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि हमारे रग-रग में राम बसे हुए हैं। हम गाय के नाम पर वोट नहीं माँगते बल्कि उनके संरक्षण और संवर्धन के कार्य कर रहे हैं, राम आस्था हैं। वोट मांगने के लिए नहीं। हमने आदिवासियों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त किया है इसलिए छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा आज देश भर में है। हमारी सबसे बड़ी सफलता है कि अब पत्रकार यहां नक्सलियों से सम्बंधित प्रश्न नहीं करते। हमने आदिवासी अंचल में रोजगार दिया, लघु वनोपज में वृद्धि की, समर्थन मूल्य में वृद्धि की, स्वास्थ्य ओर शिक्षा सुविधाओं में वृद्धि की है, आदिवासियों का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कोई एक शख्स जो देश को सचेत करने का काम कर रहा है तो वो राहुल गांधी हैं। जो काम हमने शुरू किया, उसे सफल करना है, गोधन न्याय योजना, गोबर खरीदी कर रहे हैं, 8 लाख टन वर्मी कंपोस्ट समूह की महिलाओं ने बनाया है, अब गोबर से बिजली बना रहे हैं, पेन्ट बना रहे हैं, गांव को स्वावलंबी बनाना है, पुरखों ने समृध्द छत्तीसगढ़ का जो सपना देखा था, उसे पूरा कर रहे हैं।