कांग्रेस की विचार गोष्ठी, एकजुट रहकर पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प, विधायक अनूप नाग ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का संघर्षपूर्ण इतिहास एवं रीति नीति के बारे में दी जानकारी

0
94

दीपक पुड़ो कांकेर – ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पखांजूर द्वारा अंतागढ़ विधायक अनूप नाग एवं राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति देवी नाग की मौजूदगी में विचार गोष्ठी एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की समीक्षा हेतु बैठक का आयोजन किया।
जिसमें विधायक अनुप नाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के इतिहास एवं जीवनी पर प्रकाश डाला गया। बैठक में कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को और अधिक मजबूत करने का संकल्प लिया। साथ ही देश के संविधान एवम एकता को बचाये रखने का संकल्प लिया गया।

विधायक नाग ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का इतिहास और रीति-नीति के बारे में जानकारी दी एवं पार्टी के संघर्ष पूर्ण इतिहास, स्वतंत्रता संग्राम में योगदान और गठित कांग्रेस सरकारों द्वारा किये गए लोकहित, भूपेश बघेल सरकार की लोकहित एवं जनहित उपलब्धियां और राष्ट्र के निर्णयों पर विचार व्यक्त किये गये । इस दौरान कई वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस के 137 वर्ष का गरिमामय इतिहास है। आजादी के लिए कांग्रेसियों के योगदान पर वक्ताओं ने अपने विचार रखे। कहा कि आज संविधान पर प्रहार हो रहा है।

राज्य योजना आयोग सदस्य कांति नाग ने लोगों को अधिक से अधिक पार्टी की विचारधारा से जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा 137 वर्ष पुरानी पार्टी देश को आजाद काने से लेकर मोबाइल युग की जनक हैं उन्होंने आगे कहा की शुरू से आज तक कांग्रेस ने नैतिक मूल्यों, समाजवादी सोचो और जन कल्याणकारी कामों से देश की तरक्की व उन्नति में अपना अहम योगदान से आधुनिक भारत की नींव रखी ।
विधायक अनूप नाग ने संगठन के पदाधिकारियों संग आंतरिक चुनावों से पहले सदस्यता अभियान की समीक्षा की बैठक में विधायक नाग एवं कांति नाग ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ सदस्यता अभियान की प्रगति की समीक्षा की, सुधार के तरीकों पर चर्चा की और सभी जोन से लेकर सेक्टर, बूथ स्तर तक जन जागरण अभियान की रिपोर्ट का आकलन किया। कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया हमने ऑफलाइन और डिजिटल दोनों तरह से सदस्यता अभियान में तेजी लाने, प्रशिक्षण शिविरों को सख्ती से आयोजित करने और आने वाले दिनों में नागरिकों के मुद्दों को उठाने का संकल्प लिया है।

इस दौरान कांग्रेस की विचारधारा एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की रीति नीति और विधायक अनूप नाग की कार्यशैली से प्रभावित होकर लगभग 40 युवाओं ने सदस्यता फॉर्म भरकर कांग्रेस सेवादल की सदस्यता ग्रहण की जिसके उपरांत विधायक अनूप नाग ने फूल माला पहनाकर युवाओं का पार्टी में स्वागत किया साथ ही विधायक ने कहा अब सदस्यता अभियान को ज्यादा बल देंगे ।

इन्होंने ली कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

छोटू बर्मन, नीलेश पटारी, सुमन मिस्त्री, प्रणव गाइन, सौरव घोष, मनतोष मंडल, राहुल बड़ाई, कौशिक बाला, इम्लेश बैरागी, बिप्लब मिस्त्री, इंद्रजीत विश्वास, श्रीवास दास, पापिया अधिकारी, रोहित दास, प्रियंका बर्मन, अजय विस्वास, मुकेश ताम्रकार, करण मिस्त्री, तुषार विस्वास, राहुल वर्मन, राजेश बर्मन, राहुल बर्मन, जयतोश मिस्त्री, अमरदीप बाला, तनमय बाला, शेखर घरामी, चंदन राय, सूजन हालदार, मिथुन बड़ाई, मन्तोष विस्वास, सुब्रत हालदार आदि ।

ये रहे मौजूद

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, विधायक प्रतिनिधि टुलु भट्टाचार्य, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष इंद्रजीत विश्वास, दुर्गेश ठाकुर, संतोष कीर्तनिया, निरंजन ढाली, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल, किसान कांग्रेस, जोन सेक्टर बूथ के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि गण समेत सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg