हाईप्रोफाइल एटीएम कैश फ्राड, जितनी मुंह उतनी बातें, रसुखदार, पुलिस अधिकारी व पत्रकारों से भी जुड़ा तार

0
497

जगदलपुर। जगदलपुर में इन दिनों सीएनएम कैश डिलीवरी के कर्मचारियों द्वारा किए गए एटीएम कैश फ्राड के किस्से सुर्खियों में हैं। उच्च स्तरीय जांच के कारण पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है और चार आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है किंतु इन फ्राड लोगों के किस्से चौक-चौराहों पर चटखारे लेकर तरह-तरह किस्से भी बताए जा रहे हैं। दुसरी तरफ इतने बड़े प्रोफाइल वाले मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों द्वारा सधा हुआ जवाब दे रहें हैं।

एटीएम कैश फ्राड के मुख्य सूत्रधार योगेश यादव के की रसुखदारों के साथ संबंध के साथ पत्रकार व पुलिस अधिकारियों के निकटता की बातें सामने आ रही है। पत्रकारों को नगदी सहित अन्य सुविधाएं भी दी गई तो पुलिस अधिकारियों को भी महंगे-महंगे तोहफे दिए गए। इस मामले में एक दिलचस्प वाक्या आया है कि पुलिस अधिकारी को दिए गए गिफ्ट की चर्चा है कि इस प्रकरण के भंडाफोड़ के बाद गिफ्ट रुपी मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है। जुआ, सट्टा के बड़े खाईवालों के नाम भी सार्वजनिक रूप से सामने आ रही है तो कई ऐसे लोग जिनको राशि दी गई है उनसे पूछताछ होगी।

गिफ्ट लेना-देना सिविल सेवा आचरण संहिता का उल्लघंन

कोतवाली पुलिस ने एक पुलिस अधिकारी की मोबाइल जप्त किया है जिसे स्वयं पुलिस अधिकारी ने स्वीकार किया है कि बतौर गिफ्ट उसे मिला है। जबकि सिविल सेवा आचरण संहिता के तहत लोक सेवक किसी से उपहार नहीं ले सकता तो वह किसी को उपहार भी नहीं दे सकता। पुलिस क्या इस मामले में सच्चाई से कार्य करेगी या अपनी साख बचाने के लिए इस पुलिस अधिकारी को अभयदान देगी।