शासन के मापदंडो का उल्लंघन कर संचालन हो रहा गायत्री नर्सिंग कॉलेज – अभाविप

0
148

अवैध शुल्क की हो रही मनमानी वसूली,छात्रों को बनाया जाता है अनैतिक दबाव

कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग, आंदोलन की चेतावनी

जगदलपुर – शहर के बाहर डोंगाघाट इलाके में संचालित गायत्री नर्सिंग इंस्टीट्यूट की शिकायत बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टर से की अभाविप ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाया कि शासन के मापदंडों का खुला उल्लंघन करते हुए यह कॉलेज संचालित हो रहा है ।

अभाविप नगर मंत्री यश ध्रुव ने बताया कि गायत्री नर्सिंग इंस्टिट्यूट में विभिन्न प्रकार की अनियमितता व्याप्त है जिसे एबीवीपी ने पूर्व में भी कॉलेज प्रशासन को अवगत कराया छात्रों की कई प्रकार की शिकायत यँहा पर है जिसमे शासन के द्वारा तय मापदंड का उल्लंघन कर कॉलेज संचालित किया जा रहा है जिसमें मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है। शासन के द्वारा तय मापदंड के से अधिक शुल्क लिया जा रहा है. छात्राओ के ऊपर अनैतिक दबाव बनाया जा रहा है एवं व्हाट्सएप पर चैट कर के स्टाफ के द्वारा अवैध रूप से शुल्क का मांग किया जाता है,बिना किसी मान्यता प्राप्त संस्थाओं में छात्राओं को (मेंटल हॉस्पिटल) में ट्रेनिंग करवाया जा रहा है ,निर्माणाधीन भवन में कालेज संचालित है जिसमें कभी भी हादसा होने की संभावना बनी है ।

जिला संयोजक कमलेश दीवान ने बताया महाविद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता का अभाव है पिछले कई वर्षों से रिजल्ट प्रतिशत बहुत खराब है।

उक्त महाविद्यालय की जांच कर छात्र हित में उचित कार्रवाई करने प्रशासन को अवगत करवाया गया है अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिये बाध्य होगा जिस पर सम्पूर्ण जवाबदेही प्रशासन की होगी।

इस दौरान जिला संयोजक कमलेश दीवान, मनीष वर्मा, वरुण साहनी, यश धुव, आसमन बघेल उपस्थित रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg