पीएम आवास उपलब्ध कराने पीड़ितों को न्याय दिलाने भाजपा का आन्दोलन जारी, मामले की निष्पक्ष जांच जरुरी, दोषी पाए जाने पर हो कड़ी कार्यवाई – महापौर

0
192

जगदलपुर

पीएम आवास उपलब्ध कराने के नाम पर संजय गांधी वार्ड के 40 गरीब परिवारों से लाखों रुपये लेने की आरोपी कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ अब तक मामला दर्ज नहीं हो सका है. उधर भाजपा पीडि़तों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर थाने के सामने तीसरे दिन भी धरना पर डटे रहे.

आज मिली जानकारी के अनुसार, पीडि़त परिवार सीएम से कल मुलाकात कर सकते हैं तो वहीं भाजयुमो, मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने की फिराक में है. विदित हो कि पीएम आवास उपलब्ध कराने के नाम पर हितग्राहियों से राशि उगाही करने वाली कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है जबकि, 36 से अधिक पीडि़त परिवार बोधघाट थाने में बयान दर्ज कराने के साथ लिखित रूप में शपथ पत्र भी सौंप चुके है. इस मामले से जुड़े आडियो-विडियो भी उपलब्ध कराई जा चुकी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज दो हितग्राही पीड़ितों का बयान दर्ज हुआ है. बाकी पीड़ितों का बयान कल तक दर्ज होने की सम्भावना है. वहीँ, निगम से मांगी गयी जानकारी भी 24 घंटे के भीतर उपलब्ध कराने की बात निगम प्रशासन द्वारा दी गयी है.

भाजपा का आंदोलन अब भी जारी:

भाजपा के नेताओं ने कहा कि पुलिस आरोपी को बचाने को लेकर सत्ताधारी नेताओं के दबाव में काम कर रही है. भाजपा पीडि़त परिवारों को न्याय दिलाने को लेकर अपना आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रखा. भाजपा नेताओं ने कहा कि जब तक मामला दर्ज नहीं होता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

पीडि़त परिवार सीएम से कर सकते हैं मुलाकात: मिली जानकारी के अनुसार, पीडि़त परिवार कल मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं और उक्त पार्षद के खिलाफ शिकायत कर उचित न्याय की मांग करेंगे. पीडि़तों का कहना है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर कलेक्टर को आवेदन प्रस्तुत कर मिलने का समय मांगा जायेगा.

मामले की निष्पक्ष जांच हो, महापौर:

महापौर सफिरा साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी चाहती है कि मामले की निष्पक्ष जांच हो. जांच में जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी औेर पीड़ित परिवार को न्याय मिले. कांग्रेस पार्टी भी मामले को लेकर अपने स्तर से जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार ने कभी भी इस मामले को लेकर उनसे कोई शिकायत नहीं की है.